एमपी के कोतमा में खेत में बने गड्ढों में डूबने से दो सगी बहन सहित 3 बच्चों की मौत, हड़कम्प

एमपी के कोतमा में खेत में बने गड्ढों में डूबने से दो सगी बहन सहित 3 बच्चों की मौत, हड़कम्प

प्रेषित समय :17:33:45 PM / Wed, Jul 13th, 2022

अनूपपुर. मध्य प्रदेश के अनूपपुर जिले के कोतमा थाना से लगभग 10 किलोमीटर दूर ग्राम पंचायत बलिया बड़ी अंतर्गत कुरिहाटोला गांव में 3 बच्चों की मौत खेत में बने तालाब में डूबने से हो गई. यह घटना बुधवार सुबह करीब 9.30 से 11 के मध्य की है. मृतकों में दो सगी बहनें भी शामिल हैं. मृत बच्चों की आयु लगभग 4,6 और 8 वर्ष है.

घटना के संदर्भ में थाना प्रभारी कोतमा अजय बैगा ने बताया कि तीनों बच्चे घर के खेत की तरफ गए हुए थे. खेलते-खेलते तीनों बच्चे खेत तालाब योजना के तहत बने स्थान पर पहुंचे जहां पानी भरा हुआ था. तीनों बच्चे तालाब में नहाने के लिए उतरे और गहरे पानी में चले गए जहां पर बच्चे डूबे उस जगह की गहराई लगभग 4 फीट थी. घटनास्थल के समीप बच्चों के पिता और दादा ट्रैक्टर से खेत की जुताई करा रहे थे.

बच्चे कब नजरों से ओझल हो कर खेत में भरे पानी में नहाने पहुंच गए और डूब गए स्वजनों को पता ही ना चला. काम होने के बाद जब बच्चों के पिता खेत व आसपास देखा तो तीनों कहीं नहीं दिखे तब घर जाकर पता लगाया लेकिन वहां भी बच्चे नहीं आए थे. सुबह करीब 11:30 बजे जब शंका वश तालाब में भरे पानी वाले स्थान पर जाकर बच्चों को ढ़ूढ़ऩे पहुंचे तो तालाब के बीच पानी में बच्चों के शव उतराते हुए दिखे. तुरंत बच्चों को तालाब से बाहर निकाला गया किंतु तब तक सभी की सांसे थम चुकी थी.

कोतमा पुलिस घटना की जानकारी मिलने के बाद ग्राम कुरिहाटोला पहुंची. मृत बच्चों में आयुष पिता रामप्रसाद कोल 6 वर्ष ,सरस्वती पिता दामोदर कोल 4 वर्ष और लक्ष्मी पिता दामोदर कोल 8 वर्ष सभी निवासी ग्राम कुरिहा टोला पंचायत बेलिया बड़ी है. बच्चों के शव दोपहर 3 बजे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कोतमा लाया गया और पंचनामा कार्रवाई के बाद पोस्टमार्टम कराकर शव स्वजनों को सौंपा गया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पीएम आवास योजना में नंबर वन बना मध्य प्रदेश, भूपेंद्र सिंह बोले- हर गरीब की जरूरत पूरी हुई

मध्य प्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव की मतगणना अब 20 जुलाई को, राष्ट्रपति चुनाव के कारण तारीख में बदलाव

मध्य प्रदेश न्यायाधीश संघ के चुनाव सम्पन्न: अध्यक्ष बने इंदौर डीजे सुबोध कुमार जैन

रणजी ट्राफी: मध्य प्रदेश की टीम पहली बार बनी चैंपियन, फाइनल में मुंबई को दी मात

मध्य प्रदेश- सीधी में देवी को खुश करने 21 साल की युवती ने जीभ काटकर मंदिर में चढ़ाई

Leave a Reply