मध्य प्रदेश न्यायाधीश संघ के चुनाव सम्पन्न: अध्यक्ष बने इंदौर डीजे सुबोध कुमार जैन

मध्य प्रदेश न्यायाधीश संघ के चुनाव सम्पन्न: अध्यक्ष बने इंदौर डीजे सुबोध कुमार जैन

प्रेषित समय :15:20:28 PM / Mon, Jul 4th, 2022

जबलपुर. मध्य प्रदेश न्यायाधीश संघ के ऑनलाइन चुनाव में इंदौर के प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश सुबोध कुमार जैन 567 मत हासिल कर अध्यक्ष निर्वाचित हुए. उन्होंने छह प्रत्याशियों में प्रथम स्थान प्राप्त कर विजय का परचम लहराया.

संगठन के वर्चुअल महाधिवेशन के उपरांत रविवार को ऑनलाइन निर्वाचन प्रक्रिया को गति दी गई. राज्य के विभिन्न जिलों के न्यायिक अधिकारियों ने पोर्टल पर मिली लिंक के जरिये मतदान किया. मध्यप्रदेश हाई कोर्ट के मुख्य न्यायमूर्ति रवि मलीमथ के मार्गदर्शन में आयोजित सम्मेलन और अध्यक्ष पद के लिए ऑनलाइन चुनाव का सफल आयोजन देश में अपनी तरह का पहला आयोजन है.

1600 न्यायिक अधिकारी हुए शामिल, 1479 ने किया मतदान

न्यायिक अधिकारियों के वर्चुअल महाधिवेशन में कुल 1600 न्यायिक अधिकारी शामिल हुए, जिसमें 1479 ने मतदान किया. जो राज्य में न्यायिक अधिकारियों के कुल कैडर का 89.63 प्रतिशत है. नवीन कार्यकारिणी में झाबुआ के प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश एसएमएस अंसारी उपाध्यक्ष, अजय सिंह ठाकुर व सिद्धार्थ तिवारी सह सचिव, धर्मेंद्र कुमार टाडा कोषाध्यक्ष निर्वाचित हुए. नव निर्वाचित अध्यक्ष सहित अन्य ने राज्य के न्यायिक अधिकारियों के उत्थान के लिए संकल्प लिया. संघ के अध्यक्ष का कार्यकाल दो वर्ष का होगा.

उच्च न्यायालय की आईटी विंग की सहायता से बनाया पोर्टल

यह चुनाव मध्यप्रदेश उच्च न्यायालय की आईटी विंग की सहायता से संघ द्वारा बनाए गए एक समर्पित पोर्टल पर ऑनलाइन मोड से आयोजित किया गया था. न्यायिक अधिकारियों ने पंजीकृत मोबाइल नंबरों पर प्राप्त ओटीपी का उपयोग कर पदस्थापना के स्थान से गुप्त मतदान किया गया. मध्यप्रदेश जैसे बड़े राज्य में ऑनलाइन चुनाव से जहां समय व खर्च बचा, वहीं न्यायिक अधिकारियों को यात्रा करने और मतदान के लिए अपना स्थान छोड़ने की आवश्यकता भी नहीं पड़ी. इसके अलावा, चुनाव के कारण न्यायिक कार्य में बाधा नहीं आई है.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

रणजी ट्राफी: मध्य प्रदेश की टीम पहली बार बनी चैंपियन, फाइनल में मुंबई को दी मात

मध्य प्रदेश- सीधी में देवी को खुश करने 21 साल की युवती ने जीभ काटकर मंदिर में चढ़ाई

आईएमडी ने मध्य प्रदेश सहित इन राज्यों में दी भारी बारिश की चेतावनी

मध्य प्रदेश में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव का ऐलान, पंचायत क्षेत्र के लिए लागू हुई आचार संहिता

मध्य प्रदेश में बड़ा उलटफेर: भाजपा में शामिल हुए सपा-बसपा के तीन विधायक

मध्य प्रदेश में घरेलू बिजली कनेक्शन पर इवी चार्ज करने पर लगी रोक, अलग मीटर लगाना होगा, वरना देना होगा जुर्माना

मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा में बड़ा हादसा, बांध में डूबने से चार बच्चों की मौत

Leave a Reply