पीएम आवास योजना में नंबर वन बना मध्य प्रदेश, भूपेंद्र सिंह बोले- हर गरीब की जरूरत पूरी हुई

पीएम आवास योजना में नंबर वन बना मध्य प्रदेश, भूपेंद्र सिंह बोले- हर गरीब की जरूरत पूरी हुई

प्रेषित समय :12:01:48 PM / Sun, Jul 10th, 2022

भोपाल. मध्य प्रदेश को प्रधानमंत्री आवास योजना में नंबर वन का खिताब मिला है. दिल्ली में आयोजित एक कार्यक्रम में केंद्रीय शहरी विकास राज्य मंत्री ने मध्य प्रदेश को अवॉर्ड दिया. इसमें केंद्रीय शहरी विकास राज्य मंत्री कौशल किशोर ने मप्र के एडीशनल कमिश्नर सतेन्द्र सिंह को यह अवॉर्ड दिया. नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेंद्र सिंह ने इस बड़ी उपलब्धि के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को बधाई दी है.

नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेंद्र सिंह ने पीएम आवास योजना के क्रियान्वयन के लिए मिले अवॉर्ड पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का आभार व्यक्त किया. उन्होंने कहा कि इस योजना ने गरीब और मध्यमवर्गीय परिवारों की आवश्यकताओं को तो पूरा किया ही, साथ ही इन परिवारों की भावनाओं को भी छुआ है.

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री इस योजना के भावनात्मक पहलू से जुड़े और व्यक्तिगत रुचि लेकर इस योजना का प्रदेश में सफल बनाया. आज लाखों पीएम आवासों ने मध्य प्रदेश की आबादी के एक बड़े हिस्से को सुविधा और स्वास्थ्य के साथ आत्मसम्मान का जीवनस्तर प्रदान किया है. इस संतुष्टि ने हितग्राही परिवारों के मानस पटल पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और बीजेपी के प्रति सदैव के लिए अमिट छाप छोड़ी है.

मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि मध्य प्रदेश की बीजेपी सरकार ने इस योजना का महत्व और मूलभाव समझ कर इस पर सूक्ष्मता से अमल किया. इसमें अधिकतम पारदर्शिता बरतने की कोशिश हुई और आवास के लिए मिली राशि के उपयोग के स्तर पर भी सख्ती से निगरानी रखी गई. यही वजह है कि मध्य प्रदेश में खपरैल और कच्चे मकानों की संख्या में कमी आई है. इतना ही नहीं, इस योजना की सफलता ने मध्य प्रदेश की अथज़्व्यवस्था को भी गति प्रदान की है. मंत्री सिंह ने पीएम आवास योजना के उत्कृष्ट और सफल क्रियान्वयन के लिए इस कार्य में संलग्न रहे प्रदेश के अधिकारी और कर्मचारी वर्ग की भी सराहना की.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी के इस गांव में गूगल मैप पर मंदिर को बताया मस्जिद, गांववालों ने कर दिया थाने का घेराव

एमपी: चुनावी रंजिश में दबंगों ने पार की हैवानियत की हद, युवक के पैर में छेद कर डाल दी सरिया

एमपी के रतलाम की बेटी खुद के डिजाइन किए कपड़े पहनकर बनी मिसेज यूनिवर्स सेंट्रल एशिया

एमपी एमएलए कोर्ट ने राज बब्बर को सुनाई दो साल की सज़ा, 26 साल पुराना यह है मामला

एमपी हाईकोर्ट ने लगाई नगर निगम को फटकार, शहर में फैले अवैध अतिक्रमण हटाने को लेकर हुई सुनवाई

Leave a Reply