उत्तर प्रदेश सरकार का बड़ा ऐलान: इस साल 15 अगस्त पर नहीं मिलेगी छुट्टी

उत्तर प्रदेश सरकार का बड़ा ऐलान: इस साल 15 अगस्त पर नहीं मिलेगी छुट्टी

प्रेषित समय :14:07:19 PM / Fri, Jul 15th, 2022

लखनऊ. आजादी के 75 साल पूरे होने के मौके पर देशभर में जश्न मनाया जा रहा है. इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने यह फैसला लिया है. ऐसे में इस बाद 15 अगस्त को प्रदेश में कोई भी स्कूल, कॉलेज, यूनिवर्सिटी, सरकारी या गैर सरकारी कार्यालय और बाजार बंद नहीं रहेंगे. बता दें, 15 अगस्त 2022 को देश की आजादी के 75 साल पूरे होने जा रहे हैं. आजादी के अमृत महोत्सव के तहत अलग-अलग कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे.

यूपी के मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र ने कहा है कि भारत की आजादी के अमृत पर्व पर आयोजित इस बार का स्वतंत्रता दिवस विशेष है. इस बार 11 से 17 अगस्त तक स्वतंत्रता सप्ताह के तहत हर घर तिरंगा फहराना है. इसलिए हर व्यक्ति अपने तरीके से इस स्वतंत्रता सप्ताह से जुड़े. इस दौरान सभी के घरों, सरकारी गैर सरकारी दफ्तरों, संस्थानों, सार्वजनिक स्थलों पर तिरंगा फहराया जाए. उन्होंने कहा कि भविष्य में 25 वर्षों के बाद ही ऐसा अवसर आएगा. इसलिए ऐसा माहौल रहे कि पूरी दुनिया देखे.

इस अविस्मरणीय अवसर पर कोई छुट्टी मनाने न जाए. स्वतंत्रता सप्ताह पर्व महज एक सरकारी कार्यक्रम न रहे, बल्कि हर एक नागरिक का कार्यक्रम बने. पूरे सात दिन तक उत्सव का माहौल हो. मुख्य सचिव ने स्वयंसेवी सगठनों से अपील की है कि ऐसे सामाजिक संगठन वर्षों से जनता के बीच में सेवा कार्य कर रहे हैं। इसलिए लोगों को इससे जोड़ें. खेल प्रतिस्पर्धा, सांस्कृतिक कार्यक्रम, गीत-संगीत, तीज, त्योहार से जुड़े सभी आयोजनों को आजादी के अमृत पर्व से जोड़ें.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

यूपी : स्वास्थ्य विभाग में तबादलों में गड़बड़ी पर योगी आदित्यनाथ खफा, मुख्य सचिव से तलब की रिपोर्ट

आठ माह पहले ही बनकर तैयार हुआ बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे, योगी सरकार ने बचा लिए 1132 करोड़

दूसरे कार्यकाल के 100 दिन पूरे होने पर बोले सीएम योगी- हमारी सरकार सेवा, सुरक्षा और सुशासन को समर्पित

यूपी वासियों के लिए योगी सरकार ला रही है फैमिली कार्ड, सरकारी नौकरी सहित मिलेंगे कई फायदे

योगी सरकार ने तीन महीने के लिए बढ़ाई फ्री राशन योजना, 15 करोड़ लोगों को मिलेगी राहत

Leave a Reply