योगी सरकार ने तीन महीने के लिए बढ़ाई फ्री राशन योजना, 15 करोड़ लोगों को मिलेगी राहत

योगी सरकार ने तीन महीने के लिए बढ़ाई फ्री राशन योजना, 15 करोड़ लोगों को मिलेगी राहत

प्रेषित समय :18:06:03 PM / Thu, Jun 30th, 2022

लखनऊ. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सरकार ने उत्तर प्रदेश के 15 करोड़ गरीबों को बड़ी राहत देते हुए मुफ्त राशन योजना को तीन महीने के लिए आगे बढ़ा दिया है. अब प्रदेश के 15 करोड़ पात्र लोगों को सितम्बर तक इस योजना का लाभ मिल सकेगा. गौरतलब है कि कोरोना काल में शुरू की गई इस योजना के तहत बीपीएल राशन कार्ड धारकों को फ्री में राशन दिया जा रहा है.

गौरतलब है कि 2022 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी की बंपर जीत के पीछे मुफ्त राशन योजना का अहम रोल माना जा रहा है. बताया ये भी जा रहा है कि इस योजना को सरकार 2024 तक जारी रख सकती है. 2024 ले लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए सरकार इस योजना को जारी रखने के लिए कार्ययोजना भी तैयार करती नजर आ रही है.

फ्री राशन योजना के तहत प्रदेश के 15 करोड़ लोगों को दाल, नमक, चीनी के साथ अन्य खाद्यान्न मिलता रहेगा. अप्रैल 2020 में प्रारंभ की गई इस योजना के तहत राज्य की 15 करोड़ अंत्योदय जनता को 35 किलोग्राम खाद्यान्न और पात्र परिवारों को पांच-पांच किलोग्राम खाद्यान्न प्राप्त होता है.

इसके तहत प्रत्येक परिवार को एक किलोग्राम दाल, एक किलोग्राम रिफाइंड तेल, एक किलोग्राम आयोडीनयुक्त नमक भी उपलब्ध कराया जाता है. केंद्र सरकार ने कोरोना काल में गरीबों को राशन मुहैया करवाने के लिए इस योजना की शुरुआत की थी. इस योजना के अन्तर्गत देश की 80 करोड़ जनता को इसका लाभ मिल रहा है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

सीएम योगी ने राजभवन में किया योगाभ्यास, कहा- अपनी विरासत पर हमें गर्व करना चाहिए

यूपी : योगी कैबिनेट ने दी तबादला नीति 2022 को मंजूरी, 15 से 30 जून के बीच हो सकेंगे ट्रांसफर

अभिमनोजः हर साल मंत्री और अफसरों की संपत्ति का ब्योरा जरूरी! योगी सरकार का दमदार कदम....

सीएम योगी भक्त रसखान की समाधि पर पहुंचे, लिखा-भक्ति जाति-पाति नहीं देखती

अभिमनोजः क्या 2024, योगी के स्वागत और मोदी की सियासी विदाई का वर्ष साबित होगा?

Leave a Reply