केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने स्वच्छता एम्बेसडर गुप्ता के कार्यों की प्रशंसा की, गुप्ता ने डूंगरपुर की जनता को समर्पित किया है यह सम्मान!

केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने स्वच्छता एम्बेसडर गुप्ता के कार्यों की प्रशंसा की, गुप्ता ने डूंगरपुर की जनता को समर्पित किया है यह सम्मान!

प्रेषित समय :20:01:51 PM / Sat, Jul 16th, 2022

नितेश गर्ग (डूंगरपुर). देश के गृहमंत्री अमित शाह ने भाजपा प्रदेश स्वच्छता मिशन संयोजक तथा पूर्व सभापति केके गुप्ता एवं उनकी संस्था स्मॉल स्टेप फाउंडेशन द्वारा स्वच्छता के क्षेत्र में चलाए जा रहे कार्यक्रमों की प्रशंसा करते हुए अपने आधिकारिक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक व ट्विटर पर स्थान दिया है. 

गुप्ता के निर्देशन में स्माल स्टेप फाउंडेशन द्वारा गत कई महीनों से गृहमंत्री शाह के लोकसभा क्षेत्र में सांसद आदर्श ग्राम योजना के तहत गोद लिए हुए 5 गांव में कचरा संग्रहण, निस्तारण, वर्षा जल संरक्षण, वृक्षारोपण, पर्यावरण सहित स्वच्छता के अन्य सभी घटकों पर कार्य किया रहा है. इसी परिश्रम के परिणामस्वरूप सांसद आदर्श ग्राम योजना में देशभर में आदर्श गांव में बिलेश्वरपुरा ने प्रथम तथा रूपाल गांव ने तृतीय स्थान भी प्राप्त किया है. 

इस अवसर पर गुप्ता ने कहा है कि स्वच्छता, पर्यावरण एवं जल संचय व जल संरक्षण को लेकर जो सपना आज से 7 साल पहले मैंने देखा था. आज वह साकार हुआ है. देश के ओजस्वी एवं राजनीति के चाणक्य माने जाने वाले अमित शाह गृहमंत्री भारत सरकार द्वारा, मेरे जैसे छोटे से व्यक्ति के काम की तारीफ कर स्वच्छता के महत्व को सोशल मीडिया पर डाल कर बताया है, जो पूरे राजस्थान के लिए गौरवशाली है, इसका पूरा श्रेय मेरी डूंगरपुर की जनता को समर्पित है. 

देश दुनिया में छा गया है डूंगरपुर स्वच्छता का मॉडल 
उन्होने कहा कि आज डूंगरपुर निकाय को स्वच्छता का मॉडल के रूप में देश दुनिया मे प्रस्तुति मिली रही है. उनके द्वारा स्वच्छता, पर्यावरण और जल संरक्षण में किए गए नवाचार को राष्ट्रीय व अन्तर्राष्ट्रीय पुरस्कार प्राप्त हुए है. डूंगरपुर निकाय आज इस मुकाम पर है कि आने वाले कई सालो तक डूंगरपुर नगर स्वच्छता सहित कचरा निस्तारण में देशभर मे हमेशा अव्वल रहेगा. यह हर डूंगरपुरवासी के लिए गर्व की बात है. 

उन्होने कहा कि स्मॉल स्टेप फाउण्डेशन द्वारा इन दत्तक गांव में स्कूलों मे स्वच्छता कार्यक्रम, गांव में बच्चों की जन जागरूकता रैलियां, रात्रि सभाएं, महिलाओं को स्वच्छता के बारे मे संदेश, घर-घर से नियमित कचरा संग्रहण, गीला व सूखा कचरा अलग करना तथा घर-घर कचरा बाल्टी वितरण का कार्य भी किया गया. वही गांव में आयोजित एक कार्यक्रम में 12 फीट के वृक्ष लगाए गए. वृक्षों की गुणवत्ता देखकर गृहमंत्री शाह प्रसन्न हुए और उन्होने राज्य भर में इसी तरह का अच्छा वृक्षारोपण कराने का सुझाव दिया है. 

गौरतलब है कि गुप्ता को गुजरात सरकार द्वारा 2022 के राज्य स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह गांधीनगर में राज्य के गृहमंत्री हर्ष भाई संघवी द्वारा भी इन दत्तक गांव में स्वच्छता में उत्कृष्ट कार्य के लिए सम्मानित भी किया जा चुका है.  

यह पोस्ट किया है शाह ने....
मेरे गांधीनगर संसदीय क्षेत्र में स्वच्छ भारत अभियान के तहत गोद लिए गए गांवों को सांसद आदर्श ग्राम योजना के तहत स्मॉल स्टेप फाउंडेशन केके गुप्ता द्वारा जनजागरण हेतु विभिन्न कार्य करते हुए मेरे निर्वाचन क्षेत्र मोडासर के तीन गांवों बिलेश्वरपुरा और रूपाल को जनजागरण, अपशिष्ट समाधान और वर्गीकरण के लिए प्रेरणादायक संवाद के माध्यम से देशभर में आदर्श 5 गांवों में स्थान दिया गया है. संस्था, नागरिको और प्रशासन को इसके लिए धन्यवाद देता हूं.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

भाजपा की केंद्रीय कार्यसमिति की बैठक में बोले अमित शाह- कांग्रेस को मोदी फोबिया हो गया है

हैदराबाद में भाजपा की बैठक से पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और अमित शाह को धमकी, एक आरोपी गिरफ्तार

गुजरात दंगों पर अमित शाह ने कहा- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की छवि धूमिल करने की गई पूरी कोशिश

देश में कोरोना की रफ्तार कम होते ही हर हाल में लागू किया जायेगा सीएए: अमित शाह

अभिमनोजः पश्चिम बंगाल- अपने नाराज हैं, गैरों के हौसले बुलंद हैं, तो क्या कर पाएंगे अमित शाह?

Leave a Reply