दिल्लीवासियों को मिलेगी गर्मी से राहत, मौसम विभाग ने कई राज्यों को दी भारी बारिश की चेतावनी

दिल्लीवासियों को मिलेगी गर्मी से राहत, मौसम विभाग ने कई राज्यों को दी भारी बारिश की चेतावनी

प्रेषित समय :14:00:34 PM / Sun, Jul 17th, 2022

दिल्ली. देश के उत्तरी हिस्से को छोड़कर अधिकांश राज्यों में मानूसन सक्रिय रहा और इस दौरान अच्छी बारिश हुई. वहीं देश की राजधानी दिल्ली सहित कुछ राज्यों में अभी तक 25 प्रतिशत तक कम बारिश हुई. उत्तर प्रदेश में भी अभी तक बारिश 59 प्रतिशत कम हुई है. बिहार का भी लगभग यही हाल है. जबकि मध्य भारत में भारी से बहुत भारी बारिश हुई.

मौसम विभाग के अनुसार 19 और 20 जुलाई तक पश्चिमी उत्तर प्रदेश में तेज बारिश हो सकती है. वहीं पंजाब, हरियाणा के साथ-साथ दिल्ली एनसीआर के कुछ हिस्सों में 21 या 22 जुलाई को अच्छी बारिश हो सकती है. कम से कम अगले 4 से 5 दिनों तक उत्तर भारत में अच्छी बारिश की गतिविधियां जारी रहने की संभावना है.

पूर्वानुमान के अनुसार अगले 24 घंटों के दौरान ओडिशा, छत्तीसगढ़, पूर्वी मध्य प्रदेश, कोंकण और गोवा, तटीय कर्नाटक, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह और केरल में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है. इसके अलावा पूर्वी असम, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, मणिपुर, गुजरात और राजस्थान में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक या दो स्थानों पर भारी बारिश होने के आसार हैं.

वहीं सिक्किम, लक्षद्वीप, तेलंगाना, आंतरिक महाराष्ट्र, गुजरात के शेष हिस्सों, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, जम्मू कश्मीर और झारखंड में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है. पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार, राजस्थान के शेष हिस्सों, आंतरिक कर्नाटक, तटीय आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश हो सकती है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

यूपी में सूखे की आशंका से घबराहट, आजमगढ़ में बारिश के लिए अदा की गई विशेष नमाज, मांगी गुनाहों की माफी

मौसम विभाग की कई राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी, यूपी-बिहार वालों को भी मिल सकती है राहत

भारी बारिश के चलते उफान पर एमपी की नदियां, कई ट्रेनों के रूट में हुआ बदलाव

देश के अनेक राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट, दिल्ली-यूपी वालों को अभी नहीं मिलेगी गर्मी से राहत

स्कूली बच्चों पर बिजली गिरी, तीन की मौत, 4 गंभीर, बारिश से बचने के लिए पेड़ के नीचे रुके थे

Leave a Reply