निकाय चुनाव: जबलपुर में कांग्रेस प्रत्याशी ने बनायी 6711 वोटों की बढ़त, प्रदेश की 6 नगर निगम में बीजेपी आगे

निकाय चुनाव: जबलपुर में कांग्रेस प्रत्याशी ने बनायी 6711 वोटों की बढ़त, प्रदेश की 6 नगर निगम में बीजेपी आगे

प्रेषित समय :11:12:45 AM / Sun, Jul 17th, 2022

जबलपुर. मध्य प्रदेश में पहले चरण में हुए 44 जिलों के नगरीय निकाय चुनावों की मतगणना आज की जा रही है. इसमें 11 नगर निगम, 36 नगर पालिका और 86 नगर परिषद शामिल हैं. 44 जिलों के 133 नगरीय निकायों में मतगणना सुबह 9 बजे से शुरू हो चुकी है. प्रथम चरण में 11 नगर निगमों में कुल 101 महापौर पद के प्रत्याशी चुनाव मैदान में उतरे थे.

जबलपुर में काउंटिंग का तीसरा राउंड खत्म होने के बाद कांग्रेस के अन्नू 6711 वोट से आगे हो गए हैं. कांग्रेस प्रत्याशी जगत बहादुर सिंह को 33601 वोट मिले. बीजेपी प्रत्याशी को 26890 वोट मिले. दूसरी ओर ग्वालियर नगर निगम में कुल 66 वार्ड हैं. इनमें भाजपा 8 वार्ड में आगे है. कांग्रेस 3 वार्ड में आगे है. अन्य प्रत्याशी 2 वार्ड में आगे हैं. जबलपुर-उज्जैन में कांग्रेस, इंदौर-भोपाल-सतना-सागर में बीजेपी आगे है.

ताजा रुझानों में भोपाल में बीजेपी की मालती राय आगे कांग्रेस की विभा पटेल पीछे, इंदौर में बीजेपी पुष्यमित्र भार्गव आगे कांग्रेस के संजय शुक्ला पीछे, ग्वालियर में बीजेपी की सुमन शर्मा पीछे कांग्रेस की शोभा सिकरवार आगे, जबलपुर में बीजेपी के डॉ जितेंद्र जामदार पीछे कांग्रेस के जगत बहादुर सिंह आगे, बुरहानपुर में बीजेपी की माधुरी पटेल पीछे कांग्रेस की शहनाज अंसारी आगे चल रही हैं.

वहीं छिंदवाड़ा में आनंद धुर्वे आगे कांग्रेस के विक्रम अहाके पीछे, उज्जैन में बीजेपी के मुकेश टटवाल आगे कांग्रेस के महेश परमार पीछे, सागर में बीजेपी की संगीता तिवारी आगे कांग्रेस की निधि जैन पीछे,  सिंगरौली में बीजेपी के चंद्र प्रकाश विश्वकर्मा और कांग्रेस अरविंद चंदेल पीछे, आम आदमी पार्टी की उम्मीदवार रानी अग्रवाल आगे, सतना में बीजेपी के योगेश ताम्रकार आगे कांग्रेस के सिद्धार्थ कुशवाहा पीछे चल रहे हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मप्र नगरीय निकाय चुनाव: जबलपुर से कांग्रेस और इंदौर, ग्वालियर में बीजेपी के महापौर के प्रत्याशी आगे

एमपी में यही रात अंतिम, यही रात भारी, 11 नगर निगम, 133 निकाय का फैसला, जबलपुर में चर्चाओं का दौर जारी

जबलपुर में निकाय चुनाव के दूसरे चरण में 78.07 प्रतिशत मतदान, पाटन मेंं सर्वाधिक 81.50 प्रतिशत मतदान

जबलपुर में निकाय चुनाव के दूसरे चरण में 78.07 प्रतिशत मतदान, पाटन मेंं सर्वाधिक 81.50 प्रतिशत मतदान

मध्य प्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव की मतगणना अब 20 जुलाई को, राष्ट्रपति चुनाव के कारण तारीख में बदलाव

Leave a Reply