एमपी में भी आप की धमाकेदार एंट्री, रानी अग्रवाल सिंगरौली नगर निगम महापौर चुनाव जीती, 7 पार्षद भी हुए निर्वाचित

एमपी में भी आप की धमाकेदार एंट्री, रानी अग्रवाल सिंगरौली नगर निगम महापौर चुनाव जीती, 7 पार्षद भी हुए निर्वाचित

प्रेषित समय :16:23:44 PM / Sun, Jul 17th, 2022

सिंगरौली. एमपी नगर निकाय चुनाव  में आम आदमी पार्टी की धमाकेदारी एंट्री हुई है. पहली बार एमपी में चुनाव लड़ रही आम आदमी पार्टी ने सिंगरौली नगर निगम पर कब्जा कर लिया है. आम आदमी पार्टी की रानी अग्रवाल ने सिंगरौली में नौ हजार वोटों से जीत हासिल की है. सिंगरौली सीट पर पहले बीजेपी का कब्जा था. यहां बीजेपी, कांग्रेस और आप में मुकाबला था. इसके साथ ही आम आदमी पार्टी निकाय चुनाव में अन्य जगहों पर भी चुनाव लड़ रही थी लेकिन सिंगरौली में पार्टी को जबरदस्त सफलता मिली है. इतना ही नहीं क्षेत्र से सात पार्षद भी आप पार्टी के निर्वाचित हुए हैं.

दरअसल, सिंगरौली जिले में आम आदमी पार्टी ने अप्रत्याशित जीत हासिल की है. रानी अग्रवाल ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी बीजेपी के चंद्र प्रताप विश्वकर्मा को 9352 मतों से हराया है. रानी अग्रवाल मारवाड़ी परिवार से ताल्लुक रखती है. ये लंबे समय से समाज सेवा करती रही हैं. साथ ही राजनीति से भी जुड़ी रही हैं. जिला पंचायत सदस्य रूप में पहली बार रानी अग्रवाल चुनावी मैदान में उतरी थीं और जीत हासिल की थी.

वहीं, जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव में अध्यक्ष के बराबर इन्हें वोट मिले थे लेकिन ट्राई में पराजय का सामना करना पड़ा था. 2018 के विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी के रूप में चुनावी मैदान में थी. काफी कम मतों से अंतर से चुनाव हारी थी, तब से लगातार वह क्षेत्र में सक्रिय रहीं. इस बार आम आदमी पार्टी ने दोबारा मेयर का प्रत्याशी बनाया और प्रचंड मतों से जीत हासिल की हैं. इतना ही नहीं क्षेत्र से सात पार्षद भी आप पार्टी के निर्वाचित हुए हैं. सिंगरौली शहर के लोगों ने आम आदमी पार्टी को मत देकर प्रदेश में एक बड़ा संदेश दिया है. साथ ही एमपी में आम आदमी पार्टी की एंट्री से सियासी दलों में खलबली मच गई है.;

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी के जबलपुर में कोरोना विस्फोट 27 पाजिटिव मामले मिले

एमपी में यही रात अंतिम, यही रात भारी, 11 नगर निगम, 133 निकाय का फैसला, जबलपुर में चर्चाओं का दौर जारी

एमपी के दमोह में खेत में शौच के लिए गई देवरानी-जेठानी की करंट लगने से मौत

Leave a Reply