मारग्रेट अल्वा होंगी विपक्ष की उपराष्ट्रपति उम्मीदवार, विपक्ष की बैठक के बाद शरद पवार ने किया ऐलान

मारग्रेट अल्वा होंगी विपक्ष की उपराष्ट्रपति उम्मीदवार, विपक्ष की बैठक के बाद शरद पवार ने किया ऐलान

प्रेषित समय :17:05:52 PM / Sun, Jul 17th, 2022

नई दिल्ली. कांग्रेस नेता मार्गरेट अल्वा विपक्ष की ओर से उपराष्ट्रपति चुनाव में उम्मीदवार होंगी. 80 साल की अल्वा राजस्थान की रहने वाली हैं. वे गुजरात की राज्यपाल रह चुकी हैं. विपक्ष की ओर से उनके नाम का ऐलान शरद पवार ने किया.

वहीं दूसरी तरफ एनडीए ने उपराष्ट्रपति पद के लिए जगदीप धनखड़ के नाम की घोषणा कर दी है. उसके बाद विपक्षी दल भी संयुक्त उम्मीदवार खड़ा ने की कवायद में जुट गये. रविवार को एनसीपी प्रमुख शरद यादव के आवास पर बैठक बुलाई गई, जिसमें विपक्ष के तमाम बड़े नेताओं ने भाग लिया. इस बैठक के बाद विपक्ष ने कांग्रेस नेता मार्गरेट अल्वा को विपक्ष का उप राष्ट्रपति प्रत्याशी  बनाने की घोषणा की.

आपको बता दें कि उपराष्ट्रपति पद के लिए नामांकन की आखिरी तारीख 19 जुलाई है. सत्तापक्ष ने पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ को उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाया है. बता दें शरद पवार ने ममता बनर्जी के आग्रह के बावजूद राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी ठुकरा दी थी. उसके बाद यशवंत सिन्हा को राष्ट्रपति चुनाव में विपक्षी खेमे के उम्मीदवार बनाया गया. इस बैठक से अनुपस्थित रहकर ममता बनर्जी ने संकेत दिये हैं कि वो अपनी राह खुद चुनेंगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली: घर में 2 नाबालिग बेटियों और पति-पत्नी की गोली मारकर हत्या, मौके पर पहुंची पुलिस

दिल्ली के अलीपुर में निर्माणाधीन गोदाम की दीवार गिरी, कई मजदूर दबे, 5 की मौत, 9 घायल

देश के अनेक राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट, दिल्ली-यूपी वालों को अभी नहीं मिलेगी गर्मी से राहत

Leave a Reply