छत्तीसगढ़ के मंत्री टीएस सिंहदेव के इस्तीफे पर सीएम भूपेश बोले- नहीं मिला त्यागपत्र

छत्तीसगढ़ के मंत्री टीएस सिंहदेव के इस्तीफे पर सीएम भूपेश बोले- नहीं मिला त्यागपत्र

प्रेषित समय :15:23:04 PM / Sun, Jul 17th, 2022

रायपुर. मुख्यमंत्री पद के दावेदार रहे छत्तीसगढ़ के कैबिनेट मंत्री टीएस सिंहदेव के पंचायत और ग्रामीण विकास विभाग से त्यागपत्र देने के बाद सीएम भूपेश बघेल की पहली प्रतिक्रिया सामने आई है. सीएम बघेल ने मीडिया से बातचीत में कहा, मुझे टीएस सिंहदेव का इस्तीफा पत्र नहीं मिला है, जब मैं इसे प्राप्त करूंगा, तो इस पर आपस में बैठकर चर्चा करेंगे. उन्होंने कहा, इसकी जानकारी मुझे मीडिया से मिली. आपस में पूरा तालमेल है और जो भी मुद्दा है, उस पर एक साथ बैठकर चर्चा करेंगे. मुख्यमंत्री भूपेश जैन समाज के चातुर्मास कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे थे.

मीडिया के सवाल पर सीएम भूपेश ने कहा, सिंहदेव के इस्तीफे पर चर्चा करूंगा. कल उन्हें फोन लगाया था, लेकिन बात नहीं हो पाई. वहीं सीएम और छत्तीसगढ़ सरकार के सभी मंत्रियों के बीच तालमेल को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह के आरोपों पर भूपेश बघेल ने कहा, आपस में पूरा तालमेल है और इस पर एक साथ बैठकर चर्चा करेंगे.

छत्तीसगढ़ के कैबिनेट मंत्री टीएस सिंहदेव के त्यागपत्र के बाद प्रदेश की राजनीति में फिर एक बार मुख्यमंत्री की कुर्सी को लेकर ढाई-ढाई वर्ष के फार्मूला की चर्चा जोर पकडऩे लगी है. राज्य में 15 वर्ष तक विपक्ष में रहने के बाद कांग्रेस के सत्ता में आने और सरकार गठन तक मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और सिंहदेव की जोड़ी की तुलना जय और वीरू की जोड़ी से की जाती थी. मगर करीब दो वर्षों में दोनों के बीच का पूरा राजनीतिक समीकरण बदल चुका है.

बता दें कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के चुनाव जीतने के बाद तय हुआ था कि भूपेश बघेल और टीआर सिंहदेव ढाई-ढाई वर्ष मुख्यमंत्री रहेंगे. ऐसे में जब भूपेश बघेल के ढाई वर्ष पूर्ण हुए तो टीआर सिंहदेव ने मुख्यमंत्री पद के लिए अपनी दावेदारी पेश की. इससे रायपुर से लेकर दिल्ली तक कांग्रेस की राजनीति गरमाई. कई दिनों तक टीएस सिंहदेव दिल्ली में कई विधायकों के साथ डेरा भी डाले रहे, लेकिन न बघेल ने मुख्यमंत्री पद छोड़ा और न ही सिंहदेव को कुर्सी मिली. इसके बाद से बघेल और सिंहदेव में तनातनी बढ़ी हुई है.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़ में इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए नीति जारी, जल्द बिछाया जाएगा चार्जिंग स्टेशनों का नेटवर्क, केबिनेट में मंजूरी

छत्तीसगढ़ और यूपी पुलिस टीवी एंकर रोहित रंजन की हिरासत को लेकर भिड़ी, यह है मामला?

छत्तीसगढ़: 48 घंटों में भारी बारिश की चेतावनी, रात भर 15 केंद्रों पर मूसलाधार पानी बरसा

Leave a Reply