जबलपुर-कोलकाता की नई वायुसेवा का हुआ शुभारंभ, डुमना एयरपोर्ट में हुआ उद्घाटन समारोह

जबलपुर-कोलकाता की नई वायुसेवा का हुआ शुभारंभ, डुमना एयरपोर्ट में हुआ उद्घाटन समारोह

प्रेषित समय :20:08:20 PM / Fri, Jul 22nd, 2022

जबलपुर. जबलपुर से कोलकाता के लिए नई वायुसेवा का उद्घाटन केंद्रीय नागरिक विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से किया, इस अवसर पर लोकसभा के मुख्य सचेतक सांसद राकेश सिंह ने डुमना विमानतल में आयोजित कार्यक्रम में वायुसेवा का उद्घाटन किया.

कार्यक्रम को वर्चुली संबोधित करते हुए केंद्रीय नागरिक विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा जबलपुर में अपार संभावनाएं हैं, यह मप्र की न्यायिक राजधानी है, साथ ही यहां पर्यटन के सुंदर स्थल हंै और औद्योगिक रूप से भी जबलपुर मध्य भारत का मुख्य केंद्र है और यहाँ से कोलकाता के लिए वायुसेवा प्रारम्भ होने से यहाँ के व्यापार और उद्योग को नई गति मिलेगी.

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए साँसद राकेश सिंह ने कहा कि मेरा प्रारंभ से ही प्रयास रहा कि जबलपुर के विकास के लिये रोजगार के अवसर का सृजन के लिये, युवाओं को शिक्षा के क्षेत्र में मिलने वाली सुविधाओं हेतु और शहर में औद्योगिकीकरण के साथ पर्यटन की दृष्टि से भी हवाई सेवाओं के विस्तार की आवश्यकता रही है और मैं केंद्र सरकार और विशेष रूप से नागरिक विमानन मंत्री श्री सिंधिया जी के प्रति आभार व्यक्त करता हूँ, जिन्होंने मेरे आग्रह पर कोलकाता के लिए पुन: वायुसेवा प्रारम्भ की है. उन्होंने कहा जबलपुर में बड़ी संख्या में बांग्लाभाषी भाई बहिन निवास करते हैं, साथ ही बड़ी संख्या में व्यापार हेतु लोग कोलकाता जाते हैं, जिनकी लंबे समय से मांग थी कि जबलपुर से कोलकाता के लिए वायुसेवा प्रारम्भ की जाए और इसके पूर्व यहां से सीधी वायुसेवा प्रारम्भ की गई थी, किन्तु वह बंद हो गई और फिर यहाँ से फ्लाइट प्रारम्भ करने का आग्रह श्री सिंधिया जी से किया और उन्होंने इसे पूरा किया, इसके लिए उनके और स्पाइस जेट के अजय सिंह के प्रति भी आभार व्यक्त करता हूँ.

जबलपुर-कोलकाता फ्लाइट प्रतिदिन शाम 6.55 पर मुंबई से जबलपुर पहुँचेगी, जो 7.15 बजे कोलकाता रवाना होगी और सुबह 8.30 बजे कोलकाता से जबलपुर आएगी जो 8.50 बजे मुंबई रवाना होगी. कार्यक्रम में केंद्रीय नागरिक विमानन राज्य मंत्री वीके सिंह, राज्यसभा साँसद  विवेक तनखा वर्चुल रूप से एवं केंट विधायक अशोक रोहाणी डुमना विमानतल के कार्यक्रम में शामिल हुए.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर: डुमना एयरपोर्ट रोड पर तेज रफ्तार वाहन ने सड़क पार कर रहे तेंदुआ को मारी टक्कर मौत

जबलपुर के डुमना विमानतल पर दोनों पायलट की गल्ती से रनवे पर फिसला था विमान, एक साल नही उड़ा पाएगें विमान, लेना होगा फिर से प्रशिक्षण

जबलपुर में डुमना विमानतल पहुंचे सीएम ने कलेक्टर-एसपी से कहा, कैसा चल रहा माफिया विरोधी अभियान, किसी को भी छोडऩा नहीं

जबलपुर में डुमना विमानतल के रनवे पर फिसली एयरइंडिया की फ्लाइट, मचा हड़कम्प, देखें वीडियो

जबलपुर पहुंचे गृह मंत्री अमित शाह, डुमना एयरपोर्ट पर सीएम चौहान ने किया स्वागत

जबलपुर: डुमना एयरपोर्ट रोड पर तेज रफ्तार वाहन ने सड़क पार कर रहे तेंदुआ को मारी टक्कर मौत

जबलपुर: डुमना एयरपोर्ट रोड पर तेज रफ्तार वाहन ने सड़क पार कर रहे तेंदुआ को मारी टक्कर मौत

Leave a Reply