यूपी में माफिया मुख्तार अंसारी के भाई और बीएसपी सांसद अफजाल अंसारी की 14.90 करोड़ की सम्पत्ति कुर्क

यूपी में माफिया मुख्तार अंसारी के भाई और बीएसपी सांसद अफजाल अंसारी की 14.90 करोड़ की सम्पत्ति कुर्क

प्रेषित समय :14:08:27 PM / Sun, Jul 24th, 2022

गाजीपुर. उत्तर प्रदेश में माफिया खिलाफ जारी अभियान के तहत जेल में बंद माफिया मुख्तार अंसारी के भाई और गाजीपुर से बसपा के सांसद अफजाल अंसारी के खिलाफ जिला प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई करते हुए उनकी 14.90 करोड़ की संपत्ति कुर्क कर ली. प्रशासन ने यह कार्यवाही गैंगस्टर एक्ट 14 (1) के तहत की गई है. अफजाल अंसारी के फार्म हाउस और जमीनें कुर्क की गई है, जिसकी अनुमानित कीमत 14.90 करोड़ रुपये बताई जा रही.

गाजीपुर एसपी रोहन पी बोत्रे ने बताया कि जिले में अपराध नियंत्रण व माफिया राज को ख़त्म करने के लिए कारज़्वाई लगातार चल रही है. जिसके तहत अफजाल अंसारी के खिलाफ पूर्व में दर्ज गैंगस्टर के मामले करीब 15 करोड़ की संपत्ति आज कुर्क की गई है. इस मामले में जिलाधिकारी की तरफ से भी आदेश दिए गए हैं. उन्होंने कहा कि अफजाल अंसारी की चार प्रॉपर्टी को आज कुर्क किया गया है. उन्होंने बताया कि यह कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी.

गौरतलब हैकि कुर्की की कार्रवाई के दौरान एसपी सीओ सिटी समेत तमाम अधिकारी व भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद रहे. गौरतलब है कि अफजाल अंसारी मुख्तार अंसारी के भाई हैं और 2019 के लोकसभा चुनाव में बसपा से गाजीपुर सीट से चुनाव जीते हैं. उनके खिलाफ गैंगस्टर एक्ट की धारा 14 (1) के तहत कासिमाबाद थाने में मामला दर्ज है. इसी मामले में यह कार्रवाई की गई है. एसपी ने बताया कि अपराधियों के खिलाफ आगे भी कार्रवाई जारी रहेगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

यूपी के हाथरस में हरिद्वार से आ रहे एमपी के कांवडिय़ों को तेज रफ्तार डंपर ने कुचला, 6 की मौत

थाईलैंड का एक परिवार भगवान शंकर का है परम भक्त, यूपी आकर कराया रूद्राभिषेक

यूपी की योगी सरकार के दो मंत्री नाराज, अमित शाह से मिल सकते हैं जितिन प्रसाद, दिनेश खटीक ने दिया इस्तीफा

यूपी के बरेली में बंदरों ने छत पर टहल रहे पिता से 4 माह के बच्चे को छीनकर छत से नीचे फेंका, मौत

यूपी : पांच साल की उम्र में अनाथ हुए बच्चे को 19 साल बाद मिलेगी अनुकंपा पर नौकरी, सुप्रीम कोर्ट का आदेश

Leave a Reply