कनाडा के लैंगली में बंदूकधारी ने की ताबड़तोड़ फायरिंग, हमले में दो लोगों की मौत

कनाडा के लैंगली में बंदूकधारी ने की ताबड़तोड़ फायरिंग, हमले में दो लोगों की मौत

प्रेषित समय :09:08:48 AM / Tue, Jul 26th, 2022

लैंग्ली. कनाडा में ब्रिटिश कोलंबिया प्रांत के लैंग्ली शहर में कई जगहों पर हुई फायरिंग में कम ये कम दो नागरिकों की मौत हो गई, जबकि दो घायल हो गए. पुलिस ने संदिग्ध हमलावर को भी मार गिराया है. घटना कनाडा के समय के अनुसार सोमवार सुबह की है. पुलिस के अनुसार फायरिंग की वारदात वैंकूवर के पास लैंग्ली शहर में रविवार-सोमवार की दरम्यानी रात को शुरू हुई.

पुलिस ने बताया कि एक हमलावर ने रात 12 बजे से सुबह 6 बजे तक शहर की करीब 5 स्थानों पर बेघर लोगों को अपना निशाना बनाया. हमलावर ने चार लोगों को गोली मारी, जिसमें से दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि एक पुरुष व एक महिला गंभीर रूप से घायल हो गए. महिला की हालत नाजुक बताई जा रही है.

पुलिस ने बताया कि हमलावर ने सबसे पहले कैसिनो के पास रात करीब 12 बजे हमला किया. इसके बाद 3 बजे, 5 बजे और 5:45 बजे एक रेजिडेंशियल कॉम्पलेक्स, बस स्टॉप और हाईवे पर भी फायरिुंग की। इसके अलावा हमलावर ने मॉल के पास भी गोली चलाई. ये सभी लोकेशन कुछ किमी की दूरी पर हैं.

पुलिस ने बताया कि विलोब्रूक मॉल के पास उन्होंने हमलावर को मार गिराया. मॉल के पास एक को रंग की पुलिस की गाड़ी बरामद हुई है जिसकी विंडशील्ड और ड्राइवर सीट वाली खिड़की में कम से कम 9 गोलियां दागी गईं. कनाडा पुलिस का कहना है कि अभी यह साफ नहीं है कि कार पर हमलावर ने गोली चलाई या अंदर बैठे पुलिसकर्मी ने बाहर हमलावर पर गोली चलाई.

पुलिस ने फिलहाल हमलावर और मारे गए नागरिकों की पहचान सार्वजनिक करने से इनकार कर दिया है. पुलिस का कहना है कि पहले मृतकों के परिवार वालों को इस बारे में जानकारी दी जाएगी. उसके बाद ही लोगों के सामने नामों का खुलासा किया जाएगा. पुलिस ने यह भी बताया कि पुलिस हमलावर को जानती है, लेकिन हमला करने के पीछे क्या कारण हो सकता है, इसका पता लगाना बाकी है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

कनाडाः महात्मा गांधी की प्रतिमा को किया क्षतिग्रस्त, भारत ने घृणित कृत्य बताया, सख्त कार्रवाई की मांग

जबलपुर में पूर्व मंत्री व भाजपा नेता के समधी ने कनाडा के डाक्टर से एक करोड़ रुपए हड़पे, ईओडब्ल्यू ने दर्ज किया प्रकरण

यूएस-कनाडा टूर की वजह से बंद हो रहा है- द कपिल शर्मा शो

कनाडा के टोरंटो में हुए सड़क हादसे में 5 भारतीय छात्रों की मौत

फ्रांस, जर्मनी, इटली, यूके, कनाडा और अमेरिका ने रूसी बैंकों को SWIFT से किया बाहर

कनाडा के 3 कॉलेज दिवालिया घोषित, हजारों भारतीय छात्रों का भविष्‍य अधर में

कनाडा में ट्रक ड्राइवरों की नाकाबंदी के ख़िलाफ़ कोर्ट ने दिया आदेश

Leave a Reply