भारत की उम्मीदों को लगा करारा झटका: कॉमनवेल्थ गेम्स से बाहर हुए नीरज चोपड़ा

भारत की उम्मीदों को लगा करारा झटका: कॉमनवेल्थ गेम्स से बाहर हुए नीरज चोपड़ा

प्रेषित समय :13:38:49 PM / Tue, Jul 26th, 2022

दिल्ली. जेवलिन थ्रो में गोल्ड मेडल के मजबूत दावेदार नीरज चोपड़ा कॉमनवेल्थ गेम्स से बाहर हो गए हैं. बर्मिंघम में 28 जुलाई से शुरू हो रहे खेलों से पहले भारतीय टीम को बहुत बड़ा झटका लगा है. नीरज चोपड़ा वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप के दौरान चोटिल हो गए थे. वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में नीरज चोपड़ा ने सिल्वर मेडल जीतकर इतिहास रच दिया था.

वर्ल्ड चैंपियनशिप में नीरज ने फाउल के साथ आगाज किया था. इसके बाद चौथा थ्रो उनका बेहतर रहा, जिसके दम पर वो सिल्वर जीतने में कामयाब रहे थे. चौथे थ्रो के बाद ही उन्हें अपनी जांघ में खिंचाव महसूस हुआ था और अब ये चोट इतनी बड़ी हो चुकी है कि उन्हें कॉमनवेल्थ गेम्स से ही बाहर होना पड़ा है. वर्ल्ड चैंपियनशिप में गोल्ड से चूकने के बाद नीरज की नजर कॉमनवेल्थ गेम्स पर थी. उन्होंने वर्ल्ड चैंपियनशिप में इतिहास रचने के बाद अपना इरादा जाहिर करते हुए कहा था कि वो कॉमनवेल्थ में इससे भी बेहतर प्रदर्शन करेंगे.

गौरतलब है कि भारतीय फैंस 7 अगस्त का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे, क्योंकि इस दिन नीरज और वल्र्ड चैंपियन पीटर्स आमने सामने होने वाले थे. पीटर्स ने वर्ल्ड चैंपियनशिप में नीरज का गोल्ड जीतने का सपना तोड़ दिया था. पीटर्स ने अपने शुरुआती 3 थ्रो में ही 90 मीटर से अधिक दूरी तक भाला फेंक दिया था. कॉमनवेल्थ से बाहर होते ही नीरज का अपना खिताब बचाने का भी सपना टूट गया. भारतीय स्टार ने 2018 कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड मेडल जीता था.

जानकारी के अनुसार वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप के बाद नीरज का एमआरआई स्कैन हुआ था, जिसमें उनकी ग्रोइन इंजरी सामने आई. नीरज को महीनेभर आराम की सलाह दी गई है. नीरज चोट की वजह से 2019 में भी वल्र्ड चैंपियनशिप से बाहर हो गए थे. जिसके बाद उनकी सर्जरी हुई थी और फिर उन्होंने ओलिंपिक के लिए क्वालिफाई किया था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जेवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा ने 89.34 मीटर दूर फेंका भाला, नेशनल रिकॉर्ड तोड़ा

गोल्डन बॉय नीरज चोपड़ा परम विशिष्ट सेवा मेडल से सम्मानित होंगे, 384 लोगों को मिलेगा वीरता पुरस्कार

हरमनप्रीत को कॉमनवेल्थ गेम्स के लिए मिली टीम की कमान

मैरीकॉम चोट के कारण कॉमनवेल्थ गेम्स के ट्रायल से हटीं

सेना के पहलवान सतेंदर मलिक ने कॉमनवेल्थ गेम्स के ट्रायल में हारने पर रेफरी को जड़ा थप्पड़

Leave a Reply