एनआईए की आईएसआईएस के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, 6 राज्यों के 13 संदिग्ध ठिकानों पर छापामारी

एनआईए की आईएसआईएस के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, 6 राज्यों के 13 संदिग्ध ठिकानों पर छापामारी

प्रेषित समय :15:29:01 PM / Sun, Jul 31st, 2022

नई दिल्ली/भोपाल. राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने इस्लामिक स्टेट (आईएसआईएस) के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. रविवार को 6 राज्यों में 13 संदिग्ध ठिकानों पर कार्रवाई की है. एनआईए को एक मामले की जांच के दौरान संकेत मिले थे कि आतंकी सगंठन सोशल मीडिया के जरिए भारत में जड़े जमाने की कोशिश कर रहा है. इन्हीं कडिय़ों को जोड़ा गया तो कई राज्यों से लिंक मिले. इसी संबंध में रविवार को बिहार, यूपी, एमपी, कर्नाटक, गुजरात और महाराष्ट्र में छापे मागे गए.

मध्य प्रदेश के भोपाल, बिहार के अररिया और उत्तर प्रदेश के देवबंद में यह कार्रवाई की गई है. अब तक की जानकारी के मुताबिक, एनआईए को इन स्थानों से आपत्तिजनक सामग्री मिली है. इनमें कई इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस भी मिली है. इनमें डिवाइस में आईएसआईएस के आकाओं के आपत्तिजनक और भड़काऊ भाषण हैं.

आईएसआईएस ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए भारत में जड़े जमाने की कोशिश की है. इसके लिए युवाओं को जोड़ा जा रहा है. भर्ती अभियान चलाया जा रहा है. कुछ युवा भर्ती होने के लिए आगे भी आए हैं. जांच के दौरान एनआईए को कुछ लोगों के नाम, पते और मोबाइल नंबर भी मिले हैं. अब इनके बारे में ज्यादा जानकारी जुटाई जा रही है. कहा जा रहा है कि एनआईए प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मामले का खुलासा करेगी. कुछ लोगों को गिरफ्तार भी किया जा सकता है.

देवबंद में भी यूपी एटीएस और एनआईए की छापेमारी लगातार जारी है. रविवार अलसुबह एक बार फिर एनआईए की टीम देवबंद पहुंची और एक संदिग्ध युवक फारूख को हिरासत में लिया. आईएसआईएस से उसके जुड़े होने की सूचना पर यह छापामारी की गई है. पकड़ा गया युवक देवबंद के एक मदरसे का छात्र बताया जाता है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर केंट बोर्ड आफिस में दिल्ली से आई सीबीआई की 15 सदस्यीय टीम ने दी दबिश

दिल्ली हाईकोर्ट का ट्रायल कोर्ट को निर्देश- सत्येंद्र जैन की अंतरिम जमानत के लिए एलएनजेपी अस्पताल की मेडिकल रिपोर्ट पर न लें संज्ञान

जबलपुर केंट बोर्ड आफिस में दिल्ली से आई सीबीआई की 15 सदस्यीय टीम ने दबिश

Leave a Reply