राजस्थान के श्रीगंगानगर में बड़ा हादसा, एक ही गांव के 5 बच्चे तालाब में डूबे, सभी की मौत, हाहाकार मचा

राजस्थान के श्रीगंगानगर में बड़ा हादसा, एक ही गांव के 5 बच्चे तालाब में डूबे, सभी की मौत, हाहाकार मचा

प्रेषित समय :16:17:06 PM / Sun, Jul 31st, 2022

श्रीगंगानगर. राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले में रविवार को हुये दर्दनाक और बड़े हादसे में एक ही गांव के पांच बच्चों की डिग्गी (तालाब) में डूब जाने से मौत हो गई. इनमें दो लड़के और तीन लड़कियां शामिल हैं. हादसे के शिकार हुये दोनों लड़के सगे भाई थे. पुलिस ने शवों को डिग्गी से निकलवारकर उनको रामसिंहपुर अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया है. मौके पर और अस्पताल में ग्रामीणों की भारी भीड़ जुटी है. लेकिन किसी के मुंह से कोई बोल नहीं फूट पा रहे हैं.

पुलिस के अनुसार दिल को दहला देने वाला यह हादसा श्रीगंगानगर के अनूपगढ़ उपखंड के रामसिंहपुर थाना इलाके के गांव उदासर में हुआ. वहां दोपहर खेत में बनी पानी की डिग्गी में डूबने से 5 मासूम बच्चों की मौत हो गई. पानी की डिग्गी में 5 बच्चों के डूबने की खबर से उनके परिवार में कोहराम मच गया. सूचना पर मौके पर पहुंची रामसिंहपुर थाना पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से पांचों बच्चों के शवों को पानी की डिग्गी से बाहर निकलवाया और रामसिंहपुर अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया.

सभी बच्चे चचेरे ममेरे भाई बहन थे

हादसे में जान गंवाने वालों में 2 बच्चे और 3 बच्चियां शामिल हैं. सभी बच्चे एक ही परिवार के थे. हादसे में मारे गये दोनों बच्चे सगे भाई थे. सभी बच्चे चचेरे ममेरे भाई बहन थे. हादसे के बाद पूरे क्षेत्र में शोक छा गया है. पुलिस ने रामसिंहपुर अस्पताल में पोस्टमार्टम की कार्रवाई शुरू करवा दी है. अस्पताल में स्थानीय प्रशासनिक अधिकारी भी पहुंच गए हैं. वे हादसे के बारे में जानकारी जुटा रहे हैं.

छुट्टी थी इसलिये खेलने चले गये थे बच्चे

प्रारंभिक जानकारी में सामने आया है कि रविवार को छुट्टी थी. लिहाजा बच्चे स्कूल नहीं गए थे और खेलते खेलते खेत में बनी डिग्गी के पास पहुंच गए. वहां बच्चों ने नहाना शुरू किया दिया. उसके बाद एक-एक कर पांचों बच्चे डिग्गी के पानी में समा गए. हालांकि डूबने के दौरान बच्चों ने शोर भी मचाया लेकिन आसपास कोई भी ग्रामीण और परिजन मौजूद नहीं थे. ऐसे में बच्चों की मदद के लिए कोई नहीं पहुंच पाया. जब तक ग्रामीण और परिजन वहां पहुंचे तब तक काफी देर हो चुकी थी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राज्यपाल कोश्यारी के बयान से बवाल, बोले- मुंबई से राजस्थानियों-गुजरातियों को निकाल दो तो यहां पैसा नहीं बचेगा; विपक्ष ने कहा- यह मराठियों का अपमान

गोपाल लाल कुमावत: पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना का विलम्ब क्यों?

राजस्थान की पुलिस तो बकरा चोर है, सत्ता पक्ष के विधायक ने आरोप लगाया, जांच शुरू

Leave a Reply