अभिमनोजः एमपी में शराब को लेकर बेहतर फैसले की शुरुआत, कुछ और भी सुधार जरूरी!

अभिमनोजः एमपी में शराब को लेकर बेहतर फैसले की शुरुआत, कुछ और भी सुधार जरूरी!

प्रेषित समय :08:37:25 AM / Mon, Aug 1st, 2022

नजरिया. एमपी में शराब को लेकर बीजेपी की ही प्रमुख नेता उमा भारती लगातार विरोध कर रही हैं, इस बीच शराब को लेकर बेहतर फैसले की शुरुआत हुई है, अलबत्ता कुछ और भी सुधार जरूरी हैं.

खबर है कि एमपी में जिन क्षेत्रों में शराब दुकानों से महिलाएं परेशान हैं, वहां से दुकानें हटाने के निर्देश दिए गए हैं.

वाणिज्यिक कर विभाग की समीक्षा बैठक में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ये निर्देश दिए हैं, जिनमें अधिकारियों से कहा गया है कि प्रदेश में अवैध शराब नहीं बिकनी चाहिए, जनभावनाओं का आदर आवश्यक है.

यकीनन, शराब के कारण अनेक परिवार परेशान हैं, यही नहीं, कुछ क्षेत्रों में तो जहरीली शराब के कारण हादसे होने की आशंका बनी रहती है, लिहाजा इसे लेकर सख्त कदम उठाने की जरूरत है.

याद रहे, जिन राज्यों में शराबबंदी है, वहां न केवल गैरकानूनी शराब की बिक्री बढ़ जाती है, बल्कि स्थानीय स्तर पर बनी नकली और जहरीली शराब का डर भी बना रहता है, इसलिए ज्यादा जरूरत इस बात की है कि ऐसी व्यवस्था हो कि आम जनजीवन प्रभावित नहीं हो और नकली और जहरीली शराब के कारण जनता की जान भी नहीं जाए.

शराब वितरण के लिए यदि एमपी कोई बेहतर मॉडल देश के सामने प्रस्तुत कर सके तो इसका फायदा अन्य राज्यों को भी मिलेगा!

इस बीच एमपी के लिए एक अच्छी खबर है कि.... नशामुक्त भारत अभियान में मध्यप्रदेश और जिला श्रेणी में दतिया को प्रथम पुरस्कार मिला हैं.

केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह और सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री वीरेन्द्र खटीक से चण्डीगढ़ में प्रमुख सचिव सामाजिक न्याय एवं निरूशक्तजन कल्याण प्रतीक हजेला ने नशामुक्त भारत अभियान में राज्यों में मध्यप्रदेश को सर्वश्रेष्ठ क्रियान्वयन और जिलों में दतिया के लिये प्रथम पुरस्कार प्राप्त किया. पुरस्कार वितरण चण्डीगढ़ में केन्द्रीय गृह मंत्रालय द्वारा आयोजित ड्रग तस्करी एवं राष्ट्रीय सुरक्षा सम्मेलन में हुआ.

इस अवसर पर पंजाब के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित, मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान और हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर खट्टर भी मौजूद थे.

उल्लेखनीय है कि केन्द्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्रालय द्वारा नशामुक्त भारत अभियान के लिये देश में 272 जिलों को चिन्हित किया गया है, जिनमें मध्यप्रदेश के चयनित पन्द्रह जिलों- रीवा, जबलपुर, भोपाल, छिंदवाड़ा, ग्वालियर, नीमच, इंदौर, उज्जैन, दतिया, नर्मदापुरम, मंदसौर, नरसिंहपुर, रतलाम, सागर और सतना में अभियान का संचालन किया जा रहा है. मध्यप्रदेश और दतिया को यह पुरस्कार राज्यों और जिलों में नशामुक्ति के लिये किये गये कार्यों के आकलन के आधार पर विजेताओं का चयन करने के बाद दिया गया.

शिवराज की कामयाबी ने कांग्रेस के लिए खतरे की घंटी बजा दी है?
https://www.palpalindia.com/2022/07/30/Madhya-Pradesh-district-panchayat-elections-CM-Shivraj-Congress-failed-news-in-hindi.html

शिवराज के उत्साह बढ़ानेवाले ऐलान- एक लाख नौकरियां दूंगा, आइडिया हो, आगे आएं, पैसे मैं दूंगा!
https://www.palpalindia.com/2022/07/27/Madhya-Pradesh-CM-shivraj-one-lakh-government-jobs-recruitment-Chandrashekhar-Azad-Jayanti-youth-conference-inauguration-news-in-hindi.html

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अभिमनोजः शिवराज के उत्साह बढ़ानेवाले ऐलान- एक लाख नौकरियां दूंगा, आइडिया हो, आगे आएं, पैसे मैं दूंगा!

अभिमनोजः एक्शन में योगी सरकार, नतीजा? लगातार सियासी कद बढ़ रहा है!

अभिमनोजः कांग्रेस का पत्र, स्मृति का नोटिस और वायरल वीडियो सियासी चर्चाओं में अव्वल!

अभिमनोजः वरुण गांधी का सवाल.... सांसदों पे करम, बुजुर्गों पे सितम, काहे?

अभिमनोजः अलका लांबा का स्मृति ईरानी से सवाल- क्या आपकी बेटी ने फर्जीवाड़ा कर, गोवा में शराब परोसने का लाइसेंस हासिल किया?

Leave a Reply