अभिमनोजः शिवराज के उत्साह बढ़ानेवाले ऐलान- एक लाख नौकरियां दूंगा, आइडिया हो, आगे आएं, पैसे मैं दूंगा!

अभिमनोजः शिवराज के उत्साह बढ़ानेवाले ऐलान- एक लाख नौकरियां दूंगा, आइडिया हो, आगे आएं, पैसे मैं दूंगा!

प्रेषित समय :22:01:29 PM / Wed, Jul 27th, 2022

नजरिया. एमपी के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ऐलान किया है कि मध्यप्रदेश में एक लाख सरकारी नौकरियों के लिए भर्ती 15 अगस्त 2022 से शुरू होगी!
शिवराज सिंह चौहान ने स्वतंत्रता सेनानी चंद्रशेखर आजाद की जयंती के मौके पर दो दिवसीय युवा महापंचायत.... युवा सम्मेलन का उद्घाटन करते हुए यह ऐलान किया.
याद रहे, आजाद का जन्म 23 जुलाई 1906 को मध्यप्रदेश के अलीराजपुर जिले के भाबरा गांव में हुआ था.
इस मौके पर सीएम शिवराज का कहना था कि- एक लाख सरकारी नौकरियों के लिए भर्ती प्रक्रिया 15 अगस्त 2022 से शुरु होगी और एक साल में पूरी होगी.
उनका मानना है कि- बेरोजगारी बड़ी चुनौती है, लिहाजा उनकी सरकार हर महीने दो लाख युवाओं को स्वरोजगार के अवसर प्रदान करेगी और इसके लिए प्रत्येक माह प्रदेश भर में मेलों का आयोजन किया जाएगा, यही नहीं, उनका यह भी कहना था कि- जिसके पास इनोवेटिव आइडिया हो वह आगे आए, पैसे मैं दूंगा.
उनका कहना था कि- क्रांतिकारी चंद्रशेखर आजाद की प्रतिमा भोपाल में स्थापित की जाएगी, जो युवाओं को प्रेरित करेगी और लोगों में देशभक्ति की भावना जगाएगी.
उनका कहना था कि- राज्य में विकास गतिविधियां चलाई जा रही हैं और भारी निवेश के साथ स्टार्ट अप सहित कई नई परियोजनाएं यहां आ रही हैं.
इसे लेकर सीएम शिवराज सिंह @ChouhanShivraj ने कई ट्वीट भी किए....
मध्यप्रदेश के बच्चे प्रतिभाशाली हैं. इस साल हम #CMRiseSchool प्रारंभ कर रहे हैं वह गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देंगे, #YouthMahaPanchayat में आप 'मुख्यमंत्री मेधावी विद्यार्थी योजना' पर भी चिंतन करें.
पढ़ाई के बाद अगर रोजगार ना हो तो जिंदगी नहीं चलती इसलिए हमने इस साल एक विशेष योजना लागू की है 'मुख्यमंत्री युवा उद्योग क्रांति योजना'.
मैं इसमें भी आपके सुझाव चाहूंगा.
बच्चों के टैलेंट को जमीन पर उतारने के लिए धन की व्यवस्था हम करेंगे.
हम केवल हमारे लिए नहीं हैं,हमारा देश है, समाज है, प्रदेश है,लेकिन हम केवल अपने बारे में नहीं सोचेंगे हम प्रदेश के लिए भी कुछ करेंगे.आपके सुझाव एवं भागीदारी से MP की नई युवा नीति तैयार की जाएगी और स्वामी विवेकानंद जी की जयंती 12 जनवरी पर उसको लागू कर दिया जाएगा.
हम अलग-अलग क्षेत्रों में विशिष्ट उपलब्धि के लिए प्रदेश के युवा पुरस्कार की स्थापना करेंगे जो क्रिएटिव युवा और युवाओं की संस्था को दिया जाएगा, #YouthMahaPanchayat प्रतिवर्ष की जाएगी.
मध्यप्रदेश में एक युवा राज्य सलाहकार परिषद का गठन किया जाएगा.
मध्यप्रदेश में हम सिंगापुर के सहयोग से 'Global Skills Park' बना रहे हैं. प्रारंभ में वहां 6000 बच्चे ट्रेनिंग पाएंगे और ट्रेनिंग के बाद जॉब सुनिश्चित रूप से मिल जाएगा.
हाथों में अगर हुनर हो तो रोजगार की कहीं कमी नहीं है.
यकीनन, यदि एक लाख युवाओं को नौकरी मिलती है, तो प्रदेश के एक लाख परिवारों को नया जीवन मिलेगा, स्वरोजगार में सरकारी साथ मिलता है, तो लाखें परिवारों को बेरोजगारी से मुक्ति मिलेगी!

https://twitter.com/i/status/1550778902347337728

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मध्यप्रदेश में भारी बारिश की चेतावनी: मौसम विभाग ने इन शहरों के लिए जारी किया ऑरेंज अलर्ट

मध्यप्रदेश : पत्नी ने मांगा तलाक तो पति ने सड़क पर ही पत्नी पर पेट्रोल डालकर लगाई आग

मध्यप्रदेश के कुख्यात गैंगस्टर मुख्तार मलिक की राजस्थान में हुई गैंगवार में मौत..!

मध्यप्रदेश में 1000 चिकित्सकों की सीआर गायब, प्रमोशन लिस्ट तैयार करने पर हुआ खुलासा

मध्यप्रदेश: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राहुल गांधी को बताया देश का सबसे असफल नेता

मध्यप्रदेश सरकार की मंत्री ने कहा: मुसलमानों को अपना आदर्श बनाओ, हिन्दू भी उनके जैसे कट्टर बने

Leave a Reply