जबलपुर न्यू लाइफ स्पेशलिटी हास्पिटल अग्निकांड: भाई को मुखाग्नि देने वाली बहनों ने कहा, गुनाहगारों को फांसी पर चढ़ाओ

जबलपुर न्यू लाइफ स्पेशलिटी हास्पिटल अग्निकांड: भाई को मुखाग्नि देने वाली बहनों ने कहा, गुनाहगारों को फांसी पर चढ़ाओ

प्रेषित समय :20:09:30 PM / Tue, Aug 2nd, 2022

पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्यप्रदेश के जबलपुर स्थित न्यू लाइफ स्पेशलिटी हास्पिटल में हुए अग्रिकांड में 8 जिदंगिया असमय ही काल के गाल में समा गई, इन परिवारों पर दुखों का ऐसा पहाड़ टूटा है, जिसे वे शायद जिंदगी भर  नही भूल पाएगे. अस्पताल के वार्डबॉय वीरसिंह दूसरों की जिंदगी बचाते बचाते दम घुटने से मौत हो गई, तीन बहनों ने अपने इकलौते भाई वीर सिंह का अंतिम संस्कार  किया, उनकी आंखो से आंसू थमने का नाम नहीं ले रहे थे, जिन्होने कहा कि घटना के गुनहगारों को फांसी पर चढ़ाओ तभी उनके भाई की आत्मा को शांति मिलेगी.  अन्य मृतकों के परिजनों का भी रो-रो कर बुरा हाल रहा.

बताया गया है कि कंचनपुर अधारताल निवासी वीरसिंह  उम्र 30 वर्ष इसके पहले अधारताल स्थित मेडाज अस्पाल में कार्यरत रहा, इसके बाद न्यू लाइफ स्पेशलिटी अस्पताल में वार्डबॉय की नौकरी करने लगा, वीरसिंह अस्पताल में आग लगने के बाद लोगों को बचाने में जुटा रहा, इस दौरान धुआं से दम घुटने के कारण उसकी मौत हो गई, वीरसिंह की मौत से परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा, तीन बहनों में इकलौते भाई वीरसिंह की मां व पत्नी का भी रो-रो कर बुरा हाल रहा, मां एक ही रट लगाए थी कि बेटे को वापस ला दो, वहीं पत्नी भी बेसुध रही, आज वीरसिह का तीनों बहनों ने मुखाग्रि देकर अंतिम संस्कार किया, राखी के त्यौहार के पहले भाई की मौत से दुखी बहनों का कहना था कि हादसे के लिए जिम्मेदार लोगों को फांसी पर चढ़ाओ, तभी उनके भाई की आत्मा को शांति मिलेगी.

नर्स महिमा ने दो माह पहले भी ज्वाइनिंग की थी नौकरी-
नरसिंहपुर में रहने वाली नर्स महिला जाटव ने करीब दो माह पहले ही अस्पताल में नौकरी ज्वाइन की थी, घटना के बीच महिमा आग की लपटों से घिरे मरीजों को बचाने में जुटी रही, इस दौरान उसकी भी अस्पताल में भरे धुएं से उम घुटने के कारण मौत हो गई, महिला विजय नगर में मकान लेकर रह रही थी, महिमा की मौत की खबर से मां प्रेमवती व पिता श्यामलाल कुछ पल के लिए तो स्तब्ध हो गए.

चित्रकूट मानिकपुर यूपी से बुआ को डिस्चार्ज कराने आए थे भतीजा-भाभी -
बताया गया है कि चित्रकूट के मानिकपुर स्थित ग्राम गुरौला में रहने वाली दीपा   यादव अस्पताल में भरती रही, जिन्हे डिस्चार्ज कराने के लिए सोनू उर्फ अमर यादव अपनी चाची अनुसुईया के साथ आया था, दोनों ही बुआ दीपा यादव को घर ले जाने की तैयारी में रहे तभी आग लग गई, जिसकी चपेट में आने से दोनों की मौत हो गई.

बेटी तो पिता का इलाज कराने पहुंची थी-
उदयपुर बीजाडांडी जिला मंडला से संगीताबाई अपने पिता देवलाल बरकड़े के पैर का इलाज कराने के लिए आई थी, दोनों अस्पताल के अंदर बैठे थे तभी आग लग गई, धुएं से देवलाल बेहोश हो गए, वहीं बेटी संगीता की मौत हो गई, इसके बाद देवलाल को एक निजी अस्पताल में भरती कराया गया, हादसे को लेकर परिजनों को रो-रो कर बुरा हाल रहा.

ये तो डिस्चार्ज होने भाई का इंतजार कर रहा था-
ग्राम आगासौद माढ़ोताल निवासी दुर्गेश सिंह क ा पैर में फै्रक्चर होने के कारण आपरेशन किया गया था, वह डिस्चार्ज होने के लिए अपने भाई का इंतजार कर रहा था, इस बीच अस्पताल में आग लग गई, जिसकी चपेट में आकर दुर्गेश की मौत हो गई, भाई मंगल जब पहुंचा तो वहां के हालात देखकर स्तब्ध रह गया, पता चला कि उसके भाई की जिंदगी की डोर तो टूट चुकी है.

मरीजों को बचाने में चली गई जान-
सतना के ग्राम नारहदाखोई नारायणपुर निवासी स्वाती वर्मा उम्र 24 वर्ष यहां पर दो साल से नर्स के पद पर कार्यरत रही, जो मरीजों की जान बचाने के लिए इधर से उधर भागी और आग की चपेट में आ गई.

कुछ देर पहले ही भरती हुआ था तन्मय-
खटीक मोहल्ला घमापुर निवासी तन्मय विश्वकर्मा उम्र 19 वर्ष को बुखार होने के कारण कुछ देर पहले ही अस्पताल में भरती कराया गया था, जिसे डाक्टरों ने ड्रिप चढ़ाने के बाद कहा था कि शाम को डिस्चार्ज कर देगें, जैसे ही आग लगी तो तन्मय ने अपने पिता को फोन करके कहा कि मुझे बचा लो, पिता जब तक कुछ समझ पाते, उस वक्त तक देर हो चुकी थी.

अस्पताल का पंजीयन निरस्त-
हादसे के बाद जागे मुख्य चिकित्सा व स्वास्थ्य अधिकारी रत्नेश कुररिया ने न्यू लाइफ स्पेशलिटी अस्पताल का लाइसेंस व पंजीयन निरस्त कर दिया है. गौरतलब है कि अस्पताल के रजिस्ट्रेशन को लेकर भी मुख्य चिकित्सा व स्वास्थ्य अधिकारी  भी सवालों के घेरे में है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर न्यू लाइफ स्पेशलिटी अस्पताल अग्नि हादसा, कैसे दे दी नगर निगम के अधिकारियों ने फायर सेफ्टी सिस्टम एनओसी..!

जबलपुर में आठ लोगों की जिंदगी लीलने वाले न्यू लाइफ स्पेशिलिटी हॉस्पिटल का मैनेजर गिरफ्तार, गैरइरादतन हत्या का केस दर्ज

ढाई साल से बंद जबलपुर-संतरागाछी हमसफर एक्सप्रेस 4 अगस्त से फिर चलेगी

जबलपुर न्यू लाइफ स्पेशिलिटी अस्पताल अग्निकांड, 8 की मौत, सीएम ने की घोषणा, मृतक के परिजनों 5-5 लाख रुपए की आर्थिक सहायता

Leave a Reply