एमपी के बालाघाट में पुलिस मुखबिरी के शक में नक्सलियों ने की युवक की हत्या, घटना स्थल पर मिले पर्चे

एमपी के बालाघाट में पुलिस मुखबिरी के शक में नक्सलियों ने की युवक की हत्या, घटना स्थल पर मिले पर्चे

प्रेषित समय :13:24:26 PM / Sat, Aug 6th, 2022

बालाघाट. मध्य प्रदेश के बालाघाट में पुलिस की मुखबिरी के शक में एक युवक को अज्ञात नक्सलियों ने मौत के घाट उतार दिया. बताया जा रहा है कि बीती रात तकरीबन दर्जन भर बंदूकधारी नक्सलियों ने इस वारदात को अंजाम दिया. जिले के रूपझर थाना अंतर्गत पाथरी चौकी के जगला ग्राम निवासी लालू धुर्वे को नक्सलियों ने मार डाला. वारदात वाले स्थल पर नक्सलियों ने नक्सली पर्चा भी छोड़ा है. हालांकि पुलिस अभी जांच की बात कह रही है.

जानकारी के अनुसार बालाघाट जिले के रूपझड थाना अंतर्गत पाथरी चौकी क्षेत्र के जगला में नक्सलियों ने एक ग्रामीण को मुखबिरी के शक में हत्या कर दी. जानकारी के अनुसार शुक्रवार की रात करीब आठ बजे हथियार बंद नक्सलियों ने जगला गांव में जाकर लालू धुर्वे को घर से उठाया था. अपहरण कर नक्सलियों ने गांव से ही कुछ दूरी पर ले जा कर ग्रामीण की हत्या कर दी.

जगला में हुई वारदात में घटनास्थल पर नक्सलियों के फेंके पर्चे भी मिले हैं. नक्सली लालू धुर्वे के खून से लथपथ शव के ऊपर पर्चे फेंक कर भाग निकले. पर्चों में मलाजखंड एरिया कमेटी ने पुलिस को ग्रामीणों को पैसों का लालच देकर मुखबिरी बंद करने की चेतावनी दी. साथ ही नक्सलियों ने पुलिस की मदद करने वाले या पुलिस नेटवर्क बनने वालों को मौत की सजा देने की बात लिखी है. पुलिस ने इन पर्चों को जब्त कर लिया है. साथ ही इन पर्चों की भी पुलिस जांच कर रही है.

गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों से लगातार क्षेत्र में नक्सलियों की मौजूदगी बनी हुई थी. पिछले दिनों लगातार हो रही मुठभेड़ के बाद से नक्सलियों की पकड़ जंगल में कमजोर हुई थी. बारिश के मौसम में कैम्प की तैयारी कर चुके नक्सली दल के सदस्यों के लगातार एनकाउंटर होने के बाद से नक्सली बैकफुट पर आ गए थे. लेकिन अपनी उपस्थिति दर्ज कराने के लिए उन्होंने मुखबिर को टारगेट करना शुरू कर दिया है. इसी के चलते जगला में हत्या की वारदात को अंजाम दिया गया है.

मुखबिरी के संदेह में लालू की हत्या हो जाने से ग्रामीण दहशत में आ गए हैं. हालांकि सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंच कर तस्दीक करने की बात कर रही है. जबकि घटनास्थल पर पुलिस अब तक पहुंच नहीं पाई है. जानकारी के अनुसार वारदात की सूचना मिलने के बाद पुलिस ने सर्चिंग बढ़ा दी है. पुलिस अधीक्षक समीर सौरभ के अनुसार पाथरी चौकी क्षेत्र के जगला में ग्रामीण की हत्या किए जाने की पुलिस को जानकारी मिल रही है. पुलिस वेरीफाई करा रही है. बारिश थमते ही फिर नक्सली सक्रिय हो रहे हैं. मुखबिरों को निशाना बना रहे हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मेडिकल विवि के दीक्षांत समारोह में सरस्वती पूजन नहीं होने पर भड़की एमपीएसयू, किया युनिविर्सिटी में सरस्वती पूजन

एमपीईबी के एई के घर पर ईओडब्ल्यू का छापा, आय से अधिक संपत्ति का खुलासा

एमपी के जबलपुर में और 12 निजी अस्पतालों का पंजीयन निरस्त..!

अब एमपी मेें भी होगी नेशनल हेराल्ड की संपत्तियों की जांच, शिवराज सरकार ने दिए आदेश

एमपी के जबलपुर में थानाप्रभारी संदीप अयाची के खिलाफ रेप का मामला दर्ज, महिला आरक्षक की रिपोर्ट पर कार्यवाही

Leave a Reply