तो जबलपुर में होता एक और बड़ा अग्निकांड, अवैध पटाखा, प्लास्टिक गोदाम पर पुलिस की दबिश

तो जबलपुर में होता एक और बड़ा अग्निकांड, अवैध पटाखा, प्लास्टिक गोदाम पर पुलिस की दबिश

प्रेषित समय :20:58:54 PM / Sun, Aug 7th, 2022

पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्यप्रदेश के जबलपुर स्थित चंडालभाटा मनमोहन नगर में आज उस वक्त अफरातफरी मच गई जब पुलिस व जिला प्रशासन की टीम ने अवैध  पटाखा गोदाम पर घेराबंदी कर दबिश दे दी, जहां से पुलिस ने कार्टूनों में भरे लाखों रुपए के पटाखे व अमानक पालिथिन बरामद कर गोदाम को सील कर दिया है, गौरतलब है कि इसी क्षेत्र में पिछले दिनों न्यू लाइफ स्पेशिलिटी अस्पताल में हुए अग्रिकांड में 8 लोगों की मौत हो चुकी है. समय रहते पुलिस व जिला प्रशासन की टीम नहीं पहुंचती तो एक और बड़ी दुर्घटना हो सकती थी. कार्यवाही के दौरान सीएसपी गोहलपुर अखिलेश गौर, एसडीएम ओम नम:शिवाय अरजरिया, क्राइम ब्रांच के अधिकारी उपस्थित रहे.

 

                                  पुलिस अधिकारियों के अनुसार कमलकुमार पिता स्वर्गीय प्रीतमदास आसवानी उम्र 43 वर्ष निवासी नरसिंह वार्ड अंडरब्रिज के पास अभय कोचिंग के सामने मदनमहल ने चंडालभाटा मनमोहन नगर में एक गोदाम व एक मकान में अवैध रुप से भारी मात्रा में 20 टन से ज्यादा प्लास्टिक, पटाखों को कार्टून में भरकर रखा था, रहवासी क्षेत्र में गोदाम संचालित किए जाने की खबर मिलते ही एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा के निर्देश पर सीएसपी गोहलपुर अखिलेश गौर, क्राइम ब्रांच क ी टीम, गोहलपुर टीआई विजय तिवारी ने उक्त गोदाम पर दबिश दी,  पुलिस को देखते ही गोदाम में कार्यरत कर्मचारियों में अफरातफरी व भगदड़ मच गई, जिन्होने पूछताछ में बताया कि उक्त गोदाम कमलकुमार आसवानी का है, इस दौरान जिला प्रशासन व नगर निगम के अधिकारी भी पहुंच गए थे, देखा तो पूरे गोदाम में अमानक पालिथिन व मकान के चार कमरों में 3सौ से ज्यादा पटाखों से भरे कार्टून रखे थे, गोदाम में भी पटाखों के कार्टून मिले है.

गोदाम को सील कर दिया गया है, जिसकी फिर से जांच होगी. गौरतलब है कि चंडालभाटा क्षेत्र में ही लाइफ स्पेशलिटी हास्पिटल में आग लगने से आठ लोगों की जान चली गई, इसके बाद भी इस क्षेत्र में अभी भी ऐसे गोदाम संचालित अवैध रुप से संचालित किए जा रहे है, यदि यहां पर दुर्घटना होती है तो कई लोगों की जान जा सकती है, जहां पर यह गोदाम है उससे चंद कदम दूर ही बस्ती है, जहां पर सैकड़ों लोग निवासरत है, यह गोदाम बालाजी ट्रांसपोर्ट का बताया जा रहा है, इस संबंध में पुलिस जांच कर रही है.

-गोदाम व मकान में मिला यह सामान-

-20 टन से ज्यादा अमानक पालिथिन, कीमती 5 लाख रुपए

-4 लाख रुपए से ज्यादा के पटाखों से भरे कार्टून,

-12 ड्रमों में भरा आइल, एक ड्रम में 200 लीटर आइल रहा

-हाइड्रोजन परआक्साइड से भरे 20 ड्रम,

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर में आपसी विवाद पर बाप-बेटे ने की युवक की हत्या, आरोपी गिरफ्तार

एमपी के जबलपुर में 21वें महापौर जगतबहादुर सिंह अन्नू ने ली शपथ, नर्मदा में मिल रहे गंदे नाला को रोकने फाइल भी साइन की

जबलपुर में स्वराज माजदा वाहन के कुलचने से बाइक सवार युवकों की मौत, दो गंभीर

Leave a Reply