अरविंद केजरीवाल का बड़ा दावा: गुजरात में भाजपा और आप में होगा मुकाबला, कांग्रेस हो जाएगी खत्म

अरविंद केजरीवाल का बड़ा दावा: गुजरात में भाजपा और आप में होगा मुकाबला, कांग्रेस हो जाएगी खत्म

प्रेषित समय :12:33:13 PM / Sun, Aug 7th, 2022

अहमदाबाद. गुजरात दौरे पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बड़ा दावा करते हुए कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव भाजपा और आम आदमी पार्टी के बीच होगा और गुजरात कांग्रेस का गुजरात भाजपा में विलय हो जाएगा. उन्होंने कहा कि पहली गारंटी हमने बिजली की दी थी. दिल्ली और पंजाब में फ्री बिजली के अपने वादे को हमने पूरा करके दिखाया, अब गुजरात में हमारी सरकार बनेगी तो यहां भी 300 यूनिट तक बिजली लोगों को फ्री में मिलेगी. केजरीवाल ने आगे कहा कि दूसरी गारंटी हमने रोजगार का दिया था. इसमें दिल्ली में 12 लाख बच्चों को रोजग़ार दिया और 5 साल में हर युवा को रोजग़ार देंगे. इसके अलावा 10 लाख सरकारी नौकरियां भी देंगे.

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि गुजरात के लोग कह रहे हैं 27 सालों का कुशासन अब नहीं चलेगा. उन्होंने कहा कि बीजेपी गुजरात में परेशान हैं, इसलिए हमें दिल्ली में परेशान कर रही है. उन्होंने लोगों से कहा कि आप हमें वोट दोगे तो हम आपके बच्चे का भविष्य बनाएंगे, इन्हें वोट दोगे तो ये जहरीली शराब पिलाएंगे. दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने कहा कि गुजरात में हर आदमी मुख्यमंत्री होगा.

केजरीवाल ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि इन्होंने 10 लाख करोड़ माफ कर दिए हैं, अभी और करना है, इसलिए कह रहे हैं कि फ्री शिक्षा और स्वास्थ्य नहीं मिलना चाहिए. जिन लोगों का कर्जा माफ हुआ है उनकी जांच होनी चाहिए कि उन्होंने कितना चंदा इन पार्टियों को दिया. उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी एक देशभक्त पार्टी है. हम जनता के मुद्दों की बात कर रहे हैं. केजरीवाल ने कहा कि अब तक हमने 3 गारंटी दी है, गुजरात के लोगों को. ये गारंटी हम सरकार बनने पर जरूर पूरा करेंगे. अगर नहीं कर पाये तो अगली बार वोट मत देना.

आप के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हमने पहली गारंटी बिजली की दी है. दूसरी गारंटी 24 घंटे बिजली देंगे और तीसरी गारंटी थी बिल माफ करेंगे. इसके अलावा रोजगार को लेकर भी हमने गारंटी दी है, जैसे दिल्ली में दिया वैसे ही यहां भी देंगे. उन्होंने कहा कि पूरे गुजरात में हमने 10 लाख सरकारी नौकरी देने की बात कही है. वहीं पेपर लीक करने वालों को सख्त से सख्त सजा देंगे. केजरीवाल ने कहा कि व्यापारियों को डराया जा रहा है ताकि वो हमारे कार्यक्रम में ना आयें. हम इस डर के माहौल को खत्म करेंगे. गुजरात के विकास में व्यापारियों को पार्टनर बनायेंगे.

साथ ही गुजरात में अरविंद केजरीवाल ने आदिवासी समाज के लिए गारंटी देने का ऐलान किया. उन्होंने कहा कि हमारी सरकार बनी तो संविधान की व्यवस्था लागू करेंगे. आदिवासी समाज के लिए ग्राम सभा के नियम को सख्ती से लागू किया जाएगा. उन्होंने कहा कि ट्राईबल एडवाइजरी कमिटी का चेयरमैन आदिवासी ही होगा. साथ ही आदिवासी गांव में स्कूल खोले जाएंगे, मोहल्ला क्लीनिक से फ्री मेडिकल सुविधा दी जाएगी. इसके अलावा कास्ट सर्टिफिकेट की प्रक्रिया भी सिम्पल करेंगे और आदिवासी समाज को घर बनाकर देंगे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली के सीएम केजरीवाल का बड़ा ऐलान, बोले-गुजरात में बेरोजगारों को हर माह 3 हजार रुपए दूंगा

दिल्ली हाईकोर्ट ने मंत्री सत्येंद्र जैन को निलंबित करने की मांग पर कहा- यह हमारा नहीं, केजरीवाल का काम

सीएम केजरीवाल का ऐलान: पाँच साल में 20 लाख युवाओं को देंगे रोजगार, दिल्ली में बनाएंगे फूड हब

केजरीवाल सरकार की आबकारी नीति के विरोध में मनीष सिसोदिया के घर के बाहर बीजेपी का विरोध प्रदर्शन

केजरीवाल सरकार ने की शराब लाइसेंस बांटने में धांधली, एलजी ने की एक्साइज पॉलिसी की CBI जांच की सिफारिश

Leave a Reply