अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के घर पर एफबीआई का छापा, ट्रंप ने कहा- देश के लिए काला वक्त

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के घर पर एफबीआई का छापा, ट्रंप ने कहा- देश के लिए काला वक्त

प्रेषित समय :14:29:47 PM / Tue, Aug 9th, 2022

वाशिंगटन. अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के फ्लोरिडा स्थित लग्जरी घर मार-ए-लागो रिसॉर्ट पर एफबीआई ने सर्च शुरू की है्र. डोनाल्ड ट्रंप का कहना है कि एफबीआई ने रिसॉर्ट में छापा मारा और तिजोरी तोड़ी है. अपने बयान में उन्होंने यह भी कहा कि यह हमारे देश के लिए काला वक्त है, क्योंकि डेमोक्रेट्स नहीं चाहते कि मैं 2024 में राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव की तैयारी करूं, इसलिए ऐसा हो रहा है.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार डोनाल्ड ट्रंप पर आरोप है कि व्हाइट हाउस छोड़ते समय ट्रंप कई आधिकारिक दस्तावेज अपने साथ ले आए थे, इनमें से अधिकतर दस्तावेज सरकारी थे. जानकारी के अनुसार एफबीआई के कई एजेंट्स ने ट्रंप के घर को घेर लिया है और उनके घर की तलाशी ली जा रही है.

वहीं एजेंसी पर पलटवार करते हुए ट्रंप ने अपने बयान में कहा कि अमेरिका के राष्ट्रपति के साथ ऐसा पहले कभी नहीं हुआ. जांच एजेंसियों के साथ सहयोग के बावजूद इस तरह की कार्रवाई की जा रही है. यह न्यायतंत्र का हथियार के तौर पर गलत इस्तेमाल करने जैसा है. यह कट्टर लेफ्ट डेमोक्रेट्स का हमला है. वे नहीं चाहते हैं कि मैं 2024 का चुनाव लड़ूं.

 एक रिपोर्ट के अनुसार यह रेड बिना किसी नोटिस के की गई है. जिस समय एफबीआई एजेंट्स ने मार-ए-लीगो पर छापा मारा, उस समय खुद ट्रंप वहां नहीं थे. ट्रंप पर आरोप हैं कि पिछले साल जब उन्होंने व्हाइट हाउस छोड़ा था, तब वो कुछ डॉक्यूमेंट्स अपने साथ ले गए थे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

चीन की धमकियों के बीच ताइवान की राष्ट्रपति से मिलीं नैंसी पेलोसी, कहा- ताइवान के साथ खड़ा है अमेरिका

अमेरिका ने अफगानिस्तान में मार गिराया अल कायदा सरगना अल जवाहिरी, राष्ट्रपति बाइडन ने की पुष्टि

आईएमएफ से लोन की किस्त जारी कराने अमेरिका के सामने गिड़गिड़ाए पाकिस्तान के आर्मी चीफ

अमेरिका के केंटकी में अचानक बाढ़ आने से 16 लोगों की मौत, कई लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया

अमेरिका में इंडियाना के एक मॉल के फूड कोर्ट में हुई फायरिंग में संदिग्ध हमलावर सहित 4 लोगों की मौत

Leave a Reply