अमेरिका में इंडियाना के एक मॉल के फूड कोर्ट में हुई फायरिंग में संदिग्ध हमलावर सहित 4 लोगों की मौत

अमेरिका में इंडियाना के एक मॉल के फूड कोर्ट में हुई फायरिंग में संदिग्ध हमलावर सहित 4 लोगों की मौत

प्रेषित समय :08:47:32 AM / Mon, Jul 18th, 2022

वॉशिंगटन. अमेरिका में इंडियाना के ग्रीनवुड पार्क मॉल में रविवार शाम को हुई सामूहिक गोलीबारी में कम से कम 4 लोग मारे गए हैं. इसमें एक संदिग्ध बंदूकधारी भी शामिल है. फायरिंग में कई लोगों के घायल होने की सूचना है. उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

ग्रीनवुड मेयर मार्क मायर्स के अनुसार मृतकों में संदिग्ध शूटर भी शामिल है. बंदूकधारी को मुठभेड़ के दौरान गोली लगी थी. मेयर मार्क मायर्स ने ट्वीट कर कहा कि यह त्रासदी हमारे समुदाय को अंदर तक नुकसान पहुंचाती है. कृपया पीडि़तों और मृतकों के परिवारों के लिए प्रार्थना करें.

ग्रीनवुड पुलिस विभाग के प्रमुख जिम इसन ने कहा कि एक शख्स राइफल और गोला-बारूद के साथ ग्रीनवुड पार्क मॉल में घुसा. उसने फूड कोर्ट में गोलीबारी शुरू कर दी. इसन ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि एक सशस्त्र नागरिक ने उस बंदूकधारी की हत्या कर दी. उन्होंने बताया कि कुल मिलाकर चार लोग मारे गए और दो घायल हो गए. अधिकारियों ने अन्य पीडि़तों के लिए पूरे मॉल में सर्च ऑपरेशन चलाया, लेकिन उनका मानना है कि शूटिंग सिर्फ फूड कोर्ट में हुई थी.

ग्रीनवुड मेयर मार्क मायर्स ने कहा कि ग्रीनवुड पुलिस विभाग ने मॉल को नियंत्रण में ले लिया है. मैं कमांड पोस्ट के सीधे संपर्क में हूं और आगे कोई खतरा नहीं है. उन्होंने लोगों से फिलहाल के लिए इस इलाके से दूर रहने की अपील की है.

गौरतलब है कि अमेरिका में गन कल्चर का इतिहास करीब 230 साल पुराना है. 1791 में संविधान के दूसरे संशोधन के तहत अमेरिका नागरिकों को हथियार रखने और खरीदने का अधिकार दिया गया. अमेरिका में इस कल्चर की शुरुआत तब हुई थी, जब वहां अंग्रेजों का शासन था. उस समय वहां स्थायी सिक्योरिटी फोर्स नहीं थी, इसीलिए लोगों को अपनी और परिवार की सुरक्षा के लिए हथियार रखने का अधिकार दिया गया, लेकिन अमेरिका का ये कानून आज भी जारी है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अमेरिका के शिकागो में फ्रीडम डे परेड के दौरान हुई फायरिंग में 9 लोगों की मौत, कई घायल

अमेरिका के मिसौरी में ट्रक से टकराने के बाद पटरी से उतरी एमट्रैक ट्रेन, कई लोगों की मौत

प्रियंका चोपड़ा ने अमेरिका में शुरू किया नया बिजनेस

अमेरिका की राजधानी वाशिंगटन में हुई गोलीबारी में एक किशोर की मौत, कई घायल

अमेरिका को सौंपा जाएगा जूलियन असांजे, ब्रिटेन सरकार ने दी प्रत्यर्पण की मंजूरी

Leave a Reply