एमपी : जबलपुर, सागर सहित 24 जिलों में भारी बारिश का यलो अलर्ट जारी, बिजली गिरने की भी चेतावनी

एमपी : जबलपुर, सागर सहित 24 जिलों में भारी बारिश का यलो अलर्ट जारी, बिजली गिरने की भी चेतावनी

प्रेषित समय :19:06:50 PM / Sun, Aug 14th, 2022

भोपाल. मध्य प्रदेश के लिए अगले 24 घंटे भारी पड़ सकते हैं. मौसम विभाग ने प्रदेश के 24 जिलों में भारी बारिश की संभावना जताई है. विभाग ने शहडोल, जबलपुर, सागर, रीवा संभागों के लिए यलो अलर्ट जारी किया है. यहां 64.5 मिमी से 115.5 मिमी बारिश हो सकती है. इसके अलावा शहडोल, जबलपुर, सागर, रीवा, भोपाल, चंबल और ग्वालियर संभाग में गरज के साथ बिजली चमकने, गिरने की संभावना जताई गई है. इन संभागों के जिलों के लिए भी मौसम विभाग ने यलो अलर्ट जारी किया है. इस दौरान हवा की गति 18 किमी प्रति घंटा हो सकती है.
गौरतलब है कि भारी बारिश ने मध्य प्रदेश के कई जिलों में हाहाकार मचा रखा है. मौसम विभाग ने कहा है कि सागर, छतरपुर, दमोह, टीकमगढ़, पन्ना, निवाड़ी, जबलपुर, कटनी,

नरसिंहपुर, सिवनी, छिंदवाड़ा, बालाघाट, मंडला, डिंडोरी, रीवा, सतना, सीधी, सिंगरौली, शहडोल, उमरिया, अनूपपुर, शिवपुरी, दतिया और रायसेन में भारी बारिश होगी. विभाग ने लोगों से सावधान रहने की अपील की है. दूसरी ओर, श्योपुर जिले में पार्वती नदी उफान पर है. इस वजह से श्योपुर का राजस्थान के कोटा, बारा, खतौली और इटावा सहित कई शहरों से संपर्क कटा हुआ है. नदी के पुल पर अभी भी करीब 7 फीट पानी है.  इस वजह से फिलहाल आवागमन शुरू होने की संभावना नहीं है.

मंडला में नर्मदा उफान पर

मंडला जिले में लगातार हो रही बारिश से नर्मदा नदी में उफान आ गया है. इससे छोटा रपटा पुल डूब गया है. नर्मदा नदी छोटे रपटे पुल से खतरे के निशान से करीब दो फीट ऊपर बह रही है. इसके साथ ही मंडला से घुघरी मार्ग के बीज बना रामनगर पुल भी डूब गया है. इस पुल पर भी नर्मदा खतरे के निशान से 4 फीट ऊपर बह रही है. यहां मां नर्मदा के रौद्र रूप को देखने के लिए घाटों पर लोगों की भीड़ लग रही है. हालांकि, प्रशासन ने पुल के दोनों ओर बैरिकेड लगा दिए हैं. मौके पर होमगार्ड की टीम मौजूद है.

सतना में सूखे से राहत

सूखे की मार झेल रहे सतनावासियों की पुकार इंद्र देव ने सुन ली. यहां मूसलाधार बारिश हुई. इसे बरसात के सीजन की सबसे तेज बारिश माना जा रहा है. इस बारिश ने आपदा प्रबंधन की तैयारियों की कलई खोल कर रख दी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मध्य प्रदेश के 34 जिलों में भारी बारिश का एलर्ट, 24 घंटे में 5 इंच बारिश, फ्लाइट्स पर असर

पीएम आवास योजना में नंबर वन बना मध्य प्रदेश, भूपेंद्र सिंह बोले- हर गरीब की जरूरत पूरी हुई

मध्य प्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव की मतगणना अब 20 जुलाई को, राष्ट्रपति चुनाव के कारण तारीख में बदलाव

Leave a Reply