मध्य प्रदेश के 34 जिलों में भारी बारिश का एलर्ट, 24 घंटे में 5 इंच बारिश, फ्लाइट्स पर असर

मध्य प्रदेश के 34 जिलों में भारी बारिश का एलर्ट, 24 घंटे में 5 इंच बारिश, फ्लाइट्स पर असर

प्रेषित समय :19:22:51 PM / Mon, Jul 11th, 2022

नई दिल्ली/भोपाल. असम, गुजरात और महाराष्ट्र के बाद अब मध्यप्रदेश में भी भारी बारिश का हाई अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग के मुताबिक, मध्यप्रदेश के भोपाल, इंदौर और जबलपुर समेत 33 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी मौसम विभाग ने जारी की है. बीते दो-तीन दिनों से राज्य में रुक-रुक तेज बारिश हो रही है.  उधर, तेलंगाना में गोदावरी नदी ने दूसरे खतरनाक स्तर के निशान को पार कर लिया है. वाटर लेवल 50.4 फीट तक पहुंच गया है, जिससे भद्राचलम में बाढ़ आने की आशंका जताई जा रही है. 
कर्नाटक में भी हाई अलर्ट है.

दिल्ली-एनसीआर और मध्यप्रदेश में सोमवार को बारिश हुई तो वहीं, राजस्थान में अगले दो दिनों तक बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. उधर, बिहार, झारखंड और उत्तर प्रदेश के कई इलाके अभी बारिश को तरस रहे हैं, यहां 4 दिन बाद बारिश होने की उम्मीद जताई जा रही है.

भोपाल में पिछले 24 घंटे में 5 इंच पानी गिरा. पूरे प्रदेश के हालात देखें तो नर्मदापुरम में तवा डेम का जलस्तर 3 फीट तक बढ़ गया. नर्मदा के जलस्तर में भी दो से ढाई फीट की बढ़त हुई है. विदिशा में 24 घंटे में 8 इंच बारिश होने के कारण प्रशासन ने स्कूलों की छुट्टी कर दी है. प्रदेश में सबसे ज्यादा बारिश छिंदवाड़ा के सौसर में हुई. यहां 9 इंच पानी गिरा है. छिंदवाड़ा में 2 इंच बारिश हुई. पूरे प्रदेश में 24 घंटे में एक इंच बारिश हुई है. मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में खराब मौसम का असर फ्लाइट्स पर भी पड़ा. भोपाल आने वाली 3 फ्लाइट इंदौर में लैंड करनी पड़ीं.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मध्य प्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव की मतगणना अब 20 जुलाई को, राष्ट्रपति चुनाव के कारण तारीख में बदलाव

मध्य प्रदेश न्यायाधीश संघ के चुनाव सम्पन्न: अध्यक्ष बने इंदौर डीजे सुबोध कुमार जैन

रणजी ट्राफी: मध्य प्रदेश की टीम पहली बार बनी चैंपियन, फाइनल में मुंबई को दी मात

मध्य प्रदेश- सीधी में देवी को खुश करने 21 साल की युवती ने जीभ काटकर मंदिर में चढ़ाई

आईएमडी ने मध्य प्रदेश सहित इन राज्यों में दी भारी बारिश की चेतावनी

मध्य प्रदेश में बड़ा उलटफेर: भाजपा में शामिल हुए सपा-बसपा के तीन विधायक

Leave a Reply