एमपी के जबलपुर में उफनाती नर्मदा नदी में आन बान शान से निकाली तिरंगा यात्रा, कलेक्टर इलैयाराजा टी भी हुए शामिल, रचा इतिहास..!

एमपी के जबलपुर में उफनाती नर्मदा नदी में आन बान शान से निकाली तिरंगा यात्रा, कलेक्टर इलैयाराजा टी भी हुए शामिल, रचा इतिहास..!

प्रेषित समय :19:24:46 PM / Sun, Aug 14th, 2022

पलपल संवाददाता, जबलपुर. एमपी के जबलपुर में आजादी का अमृत महोत्सव आज नर्मदा नदी के जिलहरी घाट से तिलवारा घाट तक आनबान शान से तिरंगा यात्रा निकाली गई, जिसमें कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी ने सहभागिता निभाई, वे भी आजादी के दीवानों के साथ दस किलोमीटर तक हाथ में तिरंगा लेकर तैरते हुए निकली, ये अपने आप में नया इतिहास रचा गया है, जिसमें संजयसिंह यादव, विवेक सिंह यादव सहित अन्य तैराक भी शामिल रहे. कलेक्टर इलैयाराजा टी द्वारा तैरकर निकाली गई यात्रा की हर तरफ सराहना की गई, जिसने भी सुना, जिसने भी देखा बस यही कहता गया ऐसा पहली बार जबलपुर में देखने को मिला है, कलेक्टर इलैयाराजा ने एक इतिहास रच दिया.

                             बताया जाता है कि नर्मदा नदी के जिलहरी घाट से तिलवारा घाट तक 10 किलोमीटर तक तिरंगा यात्रा पिछले कई वर्षो से निकाली जा रही है, आजादी के दीवानों तिरंगा लेकर द्वारा निकाली जाने वाली यात्रा को अमृत महोत्सव के अवसर पर और भी ज्यादा भव्य रुप दिया गया, हर वर्ष की तरह तैराकों की संख्या ज्यादा रही, जिसमें जबलपुर कलेक्टर डा. इलैयाराजा टी भी शामिल हुए, जिन्होने हाथों में तिरंगा लेकर तैरते हुए दस किलोमीटर की यात्रा पूरी कर इतिहास रच दिया, कलेक्टर इलैयाराजा टी द्वारा आजादी के दीवानों के साथ  जिलहरी घाट से तिलवारा घाट तक दस किलोमीटर तक तैरते हुए भारत माता की जय के उद्घोष के साथ आगे बढ़ते रहे, नर्मदा नदी में तैरते हुए निकाली गई तिरंगा  यात्रा में शामिल लोगों में एक अलग ही उत्साह रहा, खासबात तो यह रही कि कलेक्टर इलैयाराजा टी हाथों में तिरंगा लेकर तैरत हुए आगे बढ़ते रहे, कलेक्टर इलैयाराजा को तिरंगा लेकर तैरते हुए देखने वालों ने जमकर सराहना की, उन्होने यहां तक कि जबलपुर में पहली बार किसी कलेक्टर ने तैरते हुए तिरंगा यात्रा निकालकर एक इतिहास रच दिया है, ऐसा पहली बार देखने व सुनने को मिल रहा है, शहर में आज दिन भर इस बात को लेकर लोग चर्चा करते नजर आए. जिलहरीघाट से तिलवारा घाट तक दस किलोमीट निकाली जाने वाली तिरंगा यात्रा के संयोजक संजय सिंह यादव है, जिन्होने इस यात्रा की शुरुआत की और आज इस यात्रा में सैकड़ों लोग शामिल हो रहे है. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर में मेट्रो बस के कुचलने से युवक की मौत, ट्रक की टक्कर से पुलिस कर्मी गंभीर

एमपी के जबलपुर-सागर ईओडब्ल्यू आफिस में बिखरे आजादी के रंग..देखें वीडियो

जबलपुर में मां भारती संस्था ने ओढ़ाई धरती मां को ओढऩी

Leave a Reply