जम्मू-कश्मीर के शोपियां में दो कश्मीरी पंडितों पर आतंकियों ने किया हमला, एक की मौत, दूसरा घायल

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में दो कश्मीरी पंडितों पर आतंकियों ने किया हमला, एक की मौत, दूसरा घायल

प्रेषित समय :18:59:24 PM / Tue, Aug 16th, 2022

श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर के शोपियां में आतंकियों ने आतंकियों ने फिर दो कश्मीरी पंडितों को निशाना बनाया, जिसमें एक की मौत एवं एक व्यक्ति घायल है. कश्मीर जोन की पुलिस के अनुसार दोनों व्यक्ति राज्य के अल्पसंख्यक समुदाय से हैं. घायल को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है.

बताया जा रहा है कि आतंकियों ने शोपियां के चोटीपुरा इलाके में एक सेब के बागान में गोलीबारी कर पंडितों को निशाना बनाया. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार मृतक की पहचान सुनील कुमार भट्ट के रूप में की गई है, जबकि घायल उनके भाई का नाम पिंटू कुमार है. इस हत्या के बाद आसपास के लोगों में भारी गुस्सा है और मृतक के घर पर शोक व्यक्त करने वालों का तांता लगा है.

पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा कि शोपियां जिले के चोटीपुरा में सेब के एक बाग में आतंकवादियों ने नागरिकों पर हमला किया. उनकी गोलीबारी में एक व्यक्ति की मौत हो गई और एक अन्य घायल हो गया. घायल को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इलाके की घेराबंदी की गई है. विस्तृत जानकारी जल्द मुहैया कराई जाएगी.

कश्मीर घाटी में पिछले एक हफ्ते में आतंकवादियों ने हमले बढ़ा दिए हैं. नौहट्टा में रविवार को एक पुलिसकर्मा और पिछले हफ्ते बांदीपुरा में एक प्रवासी मजदूर की हत्या कर दी गई थी. बडगाम और श्रीनगर जिले में सोमवार को दो ग्रेनेड हमले किए गए थे. पिछले दो दिनों में दो पुलिसकर्मी भी शहीद हुए हैं. इसके अलावा एक अन्य पुलिसकर्मी घायल हैं. सोमवार को भी आतंकियों ने बडगाम जिले के चदूरा इलाके में दो ग्रेनेड हमले किए थे. इस हमले में भी अल्पसंख्यक समुदाय को निशाना बनाया गया था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

कश्मीरी पंडितों की हत्या के आरोपी बिट्टा कराटे की पत्नी सहित चार सरकारी कर्मचारियों को किया बर्खास्त

J&K में शिक्षिका की हत्या पर रोष, कश्मीरी पंडितों ने एनएच पर लगाया जाम, बीजेपी नेताओं का घेराव

राहुल भट्ट की हत्या के विरोध में कश्मीरी पंडितों ने सिर मुंडवाया, बोले- जम्मू में पोस्टिंग करे सरकार

मुरली मनोहर जोशी बोले- कश्मीरी पंडितों के साथ हुई ज्यादती का मैं चश्मदीद हूं

Leave a Reply