सूर्य देव का सिंह राशि मे गोचर, जानें जातकों पर क्या प्रभाव होगा

सूर्य देव का सिंह राशि मे गोचर, जानें जातकों पर क्या प्रभाव होगा

प्रेषित समय :21:56:00 PM / Wed, Aug 17th, 2022

ग्रहों के राजा सूर्यदेव दिनांक 17 अगस्त 2022 दिन बुधवार को स्वराशि सिंह राशि में प्रातः 7.20 मिनट पर प्रवेश कर  लिया है . राजा का स्वागत करने के लिये राजकुमार पूर्व से ही उपस्थित होंगे. अत: सिंह राशि मे प्रवेश करते ही बुध आदित्य  राज योग का निर्माण होगा . साथ ही यह योग ग्रहों के सेनापति मंगल द्वारा दृष्ट होगा .  राहू के द्वारा भी दृष्ट होगा.यह तो स्पष्ट है कि सिंह राशि मजबूत स्थिति में होगी . बस राहु की दृष्टि स्थिति को थोड़ा कमजोर करेगी अत: समस्त राशियों कों अपनी मान सम्मान प्रतिष्ठा का ध्यान रखना होगा क्योकि कही न कही उस मे कमी आ सकती है. उच्च अधिकारी के कहे अनुसार कार्य करें. तथा अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखे | सिंह राशि में सूर्य बली होंगे क्योकि कोई भी ग्रह स्वराशि मे बलि होते हैं. अत: उनको मजबूत रखने के उपाय भी करें. यहाँ पर सूर्य क्रमश: तीन नक्षत्रों को पार करेंगे मघा पू फाल्गुनी उ फाल्गुनी | सूर्य जगत की आत्मा है मान सम्मान प्रतिष्ठा निज पिता है उच्च अधिकारी है. शरीर की प्रतिरोधक शक्ति हैं. स्वाभिमान है पिता है.  कुण्डली मे मजबूत स्थिति में है तो किसी भी परिस्थिति से व्यक्ति निकल आयेगा . अगर कमजोर स्थिति में है तो उस व्यक्ति में निज ही नहीं होगा. मानसिक रूप से कमजोर शरीरिक रूप से कमजोर साथ ही विपरीत परिस्थिति आने से घबड़ाने वाला होगा | आइये देखे हमारी आत्मा हमारा हृदय स्वरूप भुवन भास्कर जब स्वराशि मे होंगे तो मेष से मीन राशि वाले जातकों पर क्या प्रभाव होगा ?

मेष राशि -  सन्तान को लाभ . गर्भवती महिलाये सावधान . रोग से सावधान पेट में जलन की समस्या . आध्यात्मिक उन्नति आय में वृद्धि बडे भाई बहनों से संबंध पर ध्यान रखे. सन्तान से परेशानी . आपरेशन का योग .बचें.
उपाय -  सूर्य देव को नित्य अर्ध्य दे. 
वृष राशि - रोगो से सावधान . हृदय से संवंधित परेशानी पर चिकित्सक की सलाह तुरन्त लें. माॅ का स्वास्थ्य खराब . जीवन साथी का स्वास्थ्य खराब . अस्पताल के व्यय मे वृद्धि . कार्य स्थल में परेशानी अनचाहा ट्रान्सफर का योग पिता का स्वास्य खराब. 
उपाय -  सूर्य को अर्ध्य दें . रविवार को नमक का सेवन कम करें.
मिथुन राशि -  साहस पराक्रम में वृद्धि यात्रा का योग . कर्ज की सम्भावना . आय मे मेहनत से वृद्धि . मेहनत से भाग्य का निर्माण छोटे भाई बहन के कारण परेशानी . माता को परेशानी या स्वास्थ्य खराब . मेहनत से समस्त कार्य सिद्ध .
उपाय सूर्य देव को अर्ध्य दें. गायत्री मन्त्र की एक माला जप करें.
कर्क राशि -  धन मे वृद्धि . व्यर्थ के व्यय मे वृद्धि . कार्यक्षेत्र मे परेशानी . सन्तान के लिये व्यय . यात्रा का योग . वाणी पर नियन्त्रण अन्यथा घर में कलह . खान पान पर नियन्त्रण गैर कानूनी कार्य से बचें. आध्यात्मिक बने. योग ध्यान की शरण में रहें. बुद्धि से धन की प्राप्ति .
उपाय-  सूर्य को अर्ध्य तथा अदित्य हृदयस्रोत का पाठ करें.
सिंह राशि -  साहस पराक्रम में वृद्धि . व्यक्तित्व मे निखार . क्रोध में वृद्धि नियन्त्रण आवश्यक अन्यथा परेशानी जीवन साथी से विवाद या स्वास्य खराब . आय में वृद्धि भाग्य का साथ . माता को परेशानी . व्यवसाय में लाभ . अन्य लोगों के सामने अंहकारी छवि बन कर आयेगी . बडे भाई बहनो से तनाव 
उपाय - सूर्य को अर्ध्य दें . गायत्री मन्त्र का जाप
कन्या राशि -  व्यय मे वृद्धि दवाओं के व्यय में वृद्धि . अनचाहा ट्रान्सफर का योग . शारीरिक परेशानी आँख बुखार या हड्डी से संबंधित रोगो से बचें. कार्यक्षेत्र में परेशानी कोर्ट कचहरी मे विजय . पिता का स्वास्थ्य खराब . कर्ज से बचें. उच्च अधिकारी से सहयोग नहीं. 
उपाय -  सूर्य को अर्ध्य दे तथा रविवार को गेहू का दान करें.
तुला राशि -  आय में वृद्धि . लाभ मे वृद्धि बडे भाई बहनों से संबंध खराब . धन का आगमन . भाग्य का साथ . व्यय में वृद्धि . गर्भवती महिलाये सावधान . खानपान में नियन्त्रण वरना पेट मे जलन की समस्या . जीवन साथी से लाभ . बुहि से लाभ . 
उपाय -  रविवार को गाय को गेहूं खिलाएं .
वृश्चिक राशि -  सूर्य दिग्बली अवस्था में. पिता और माता का स्वास्थ्य खराब . कार्य क्षेत्र मे परेशानी अधीनस्थों से सावधान . कर्ज की सम्भावना . घिर में कलह की सम्भावना वानी पर नियन्त्रण . उच्च अधिकारियों का सहयोग रोगो से बचें. 
उपाय आदित्य हदय स्रोत का पाठ करें.
धनु से मीन राशि फल
धनु राशि -  भाग्य का साथ . कार्यक्षेत्र मे यात्रा का योग . सन्तान को लाभ . कार्यक्षेत्र मे लाभ . धार्मिक यात्रा का योग | व्यय मे अधिकता . छोटे भाई बहनो से परेशानी . पिता का सहयोग पर पिता का स्वास्थ्य खराब
उपाय -आदित्य हृदय स्रोत का पाठ करें.
मकर राशि - स्वास्थ्य पर ध्यान दे खानपान पर नियन्त्रण . माता का स्वास्थ्य खराब आय में कमी . भाग्य में कमी . कर्ज की सम्भावना . छोटी मोटी बीमारी परेशान करेगी . गैर कानूनी कार्य से बचें. वाणी पर नियत्रण वरन घर में कलह . ससुराल पक्ष से तनाव
उपाय -  ऊ आं अदित्याय नमः का 108 बार जाप करें.
कुम्भ राशि -  जीवन साथी से कलह . अत: वाणी पर नियन्त्रण | सन्तान को कष्ट . स्वयं के क्रोध पर नियन्त्रण यात्रा का योग . छोटे भाई बहनो से सम्बंध पर ध्यान दें. व्यवसाय मे लाभ . स्वास्थ्य पर ध्यान दे. 
उपाय - रविवार कों नमक का व्याग करें.
मीन राशि - स्वास्थ्य मे परेशानी | प्रतियोगी परीक्षा मे सफलता . नौकरी में लाभ . माता का स्वास्थ्य खराब . जीवन साथी का स्वास्थ्य खराब . शत्रु सक्रिय पर परास्त . ऋण की सम्भावना . यात्रा की सम्भावना . 
उपाय = आदित्य हृदय स्त्रोत का पाठ करें. 
Astro nirmal

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

कुंडली में नौ तरह के दोष, एक भी होने पर शुरू हो जाता है बुरा समय

कुंडली के अनुसार यदि केंद्र में क्रूर ग्रह हों तो क्या प्रभाव होगा!

जन्म कुंडली के नवें घर में राहु और सूर्य हो तो जानें क्या होगा!

जन्म कुंडली से देखें सुखी और खुशहाल जीवन के योग

जन्म कुंडली मे राहु और शनि जनित पिशाच योग

Leave a Reply