महाराष्ट्र के रायगढ़ समुद्र तट पर मिली संदिग्ध नाव के मामले में एटीएस ने दर्ज किया आर्म्स एक्ट का केस

महाराष्ट्र के रायगढ़ समुद्र तट पर मिली संदिग्ध नाव के मामले में एटीएस ने दर्ज किया आर्म्स एक्ट का केस

प्रेषित समय :13:06:33 PM / Fri, Aug 19th, 2022

मुंबई. महाराष्ट्र के रायगढ़ में समुद्र तट पर मिली संदिग्ध नाव के मामले में महाराष्ट्र पुलिस की एटीएस ने आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज कर किया है. इस संदिग्ध बोट से गुरुवार को 3 एके 47 के साथ कुछ जिंदा कारतूस बरामद हुए थे. पुलिस ने बाद में बोट से 2 तलवार और 2 चॉपर भी बरामद किए थे. यह लावरिस नाव रायगढ़ जिले में स्थित हरिहरेश्वर समुद्र तट पर मिली थी. हरिहरेश्वर समुद्र तट मुंबई से 200 और पुणे से 170 किलोमीटर दूर है. हरिहरेश्वर तट से करीब 32 किलोमीटर दूर भारदखोल में एक लाइफ बोट भी मिली, जिसके बाद आतंकी साजिश की आशंका गहरा गई.

इस बारे में जानकारी देते हुए महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री और गृह मंत्री देवेंद्र फडणवीस ने बताया कि नाव एक ऑस्ट्रेलियाई नागरिक की है, जो मस्कट से यूरोप जा रही थी. अभी तक मिली जानकारी के अनुसार समुद्र में नाव का इंजन खराब हो गया था. आगामी त्यौहारी सीजन को ध्यान में रखते हुए पुलिस और प्रशासन को अलर्ट कर दिया गया है.

उन्होंने बताया कि नाव से तीन एके-47 राइफलें मिलीं. आधी टूटी हालत में नाव हाईटाइड के कारण कोकण तट की ओर आ गई. केंद्रीय एजेंसियों को सूचित कर दिया गया है. किसी भी परिणाम की किसी भी संभावना को हल्के में नहीं लिया जाएगा.

वहीं प्रदेश के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि किसी आतंकी एंगल की पुष्टि नहीं हुई है. महाराष्ट्र में मिली इस संदिग्ध नाव से गुजरात के पोरबंदर तट पर पूर्व में मिली संदिग्ध नाव और उसके बाद मुंबई में हुए 26/11 जैसी आतंकी साजिश की आशंका पैदा हो गई थी. मुंबई में साल 2008 में हुए आतंकवादी हमले में भी टेररिस्ट नाव के जरिए ही शहर के समुद्र तट पर उतरे थे. यह पता लगाया जा रहा है कि आखिर नाव कहां से आई और इसमें मिले हथियार किसने भेजे. क्या नाव में कोई सवार होकर आया था और यदि आया था तो वह कहां है?

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

महाराष्ट्र: गोंदिया में रेल हादसा, पैसेंजर ट्रेन ने मालगाड़ी को मारी जोरदार टक्कर, 53 से ज्यादा यात्री घायल

महाराष्ट्र के बीड में भीषण सड़क हादसा, कार और टेंपो की भिड़ंत में 6 की मौत

महाराष्ट्र : शिंदे कैबिनेट में विभागों का हुआ बंटवारा, फडणवीस को गृह और वित्त, सीएम ने शहरी विकास विभाग अपने पास रखा

महाराष्ट्र: शिंदे गुट में बगावत की आशंका, संजय शिरसाट ने उद्धव की तारीफ की, फिर ट्वीट किया डिलीट

महाराष्ट्र: सड़क हादसे में शिवसंग्राम पार्टी के पूर्व विधायक विनायक मेटे की मौत

Leave a Reply