वैष्णो देवी यात्रा 24 घंटे बाद फिर शुरू, भारी बारिश की वजह से लगी थी रोक

वैष्णो देवी यात्रा 24 घंटे बाद फिर शुरू, भारी बारिश की वजह से लगी थी रोक

प्रेषित समय :20:04:00 PM / Sun, Aug 21st, 2022

जम्मू. माता वैष्णो देवी के दर्शन करने गए भक्तों के लिए अच्छी खबर है. करीब 24 घंटों बाद प्रशासन ने फिर से यात्रा शुरू करने की इजाजत दे दी है. शनिवार को भारी बारिश की वजह से एक रात के लिए माता वैष्णो देवी मंदिर में भक्तों के प्रवेश पर रोक लगा दी गई थी और चढ़ाई करने वालों को गेट से पहले ही रोक दिया गया था. अब फिर से भक्तों के लिए यात्रा शुरू कर दी गई है.

माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड के सीईओ ने बताया कि हिमकोटि मार्ग से बैटरी कार सर्विस और रोपवे से भैरों मंदिर की यात्रा निर्बाध तरीके से चल रही है. भारी बारिश के बाद कुछ वीडियो भी सामने आए थे, जिनमें देखा जा सकता था कि भवन के मार्ग पर तेज जल बहाव हो रहा था. ऐसे में भक्तों का यात्रा करना खतरे से खाली नहीं था. इसी वजह से यात्रा पर रोक लगाई गई थी.

माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड के अधिकारियों ने बताया कि बारिश की वजह से किसी यात्री को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है. और बारिश के बाद यात्रा मार्ग पर जल जमाव भी नहीं हुआ था. लेकिन सड़कों पर पानी का बहाव काफी तेज था. बारिश थमने पर पहले नीचे आने वाले यात्रियों को प्राथमिकता दी गई. इसके बाद ऊपर की चढ़ाई शुरू की गई है. भारी बारिश की वजह से बाण गंगा में भी उफान आ गया था. इस वजह से ताराकोट मार्ग से यात्रा को डाइवर्ट कर दिया गया था. मिली जानकारी के मुताबिक दो दिनों में 27 हजार से ज्यादा लोगों ने यात्रा के लिए रजिस्ट्रेशन कराया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

माता वैष्णो देवी और भैरोंनाथ की कथा

बेहद कम बजट में करें माता वैष्णो देवी के दर्शन

नवरात्रि में अगर जा रहे हैं वैष्णो देवी धाम तो इन बातों का रखें ख्याल

वैष्णो देवी दर्शन को जाने वाले भक्तों के लिए बेहद जरूरी खबर, श्राइन बोर्ड ने जारी किया अलर्ट

वैष्णो देवी यात्रा: अब केवल ऑनलाइन बुकिंग करा सकेंगे श्रद्धालु

Leave a Reply