राजस्थान के कैबिनेट मंत्री ने करवा चौथ को लेकर दिया विवादित बयान, मचा बवाल

राजस्थान के कैबिनेट मंत्री ने करवा चौथ को लेकर दिया विवादित बयान, मचा बवाल

प्रेषित समय :11:42:30 AM / Sun, Aug 21st, 2022

बीकानेर. राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार के कैबिनेट मंत्री गोविंदराम मेघवाल ने करवा चौथ पर विवादित बयान दिया है, जिसके बाद बवाल मच गया और इस मुद्दे पर बीजेपी हमलावर हो गई है. मंत्री मेघवाल ने शनिवार को राजधानी जयपुर में आयोजित एक कार्यक्रम में कहा कि भारत में महिलाएं अभी भी छलनी से देखती हैं और करवा चौथ पर अपने पति की लंबी उम्र के लिए प्राथज़्ना करती हैं. जबकि विकसित देशों में महिलाएं चांद पर जा रहीं हैं.

इसके बाद बीजेपी ने मंत्री मेघवाल से मांफी की मांगने और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से अपने सहयोगी के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है. बताया जा रहा है कि आपदा प्रबंधन और राहत मंत्री गोविंदराम मेघवाल ने जयपुर में आयोजित डिजिफेस्ट कार्यक्रम के समापन समारोह में शनिवार को कहा कि चीन और अमेरिका में महिलाएं विज्ञान की दुनिया में जी रही हैं.

उन्होंने कहा कि लेकिन यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि आज भी भारत में महिलाएं करवा चौथ पर छलनी से देखती हैं. अपने पति की लंबी उम्र की बात करती हैं. लेकिन पति अपनी पत्नी की लंबी उम्र के लिए कभी छलनी नहीं देखता. उन्होंने कहा कि लोगों को अंधविश्वास में धकेला जा रहा है.

उन्होंने कहा कि लोग धर्म और जाति के नाम पर एक दूसरों को लड़ा रहे हैं. इस कार्यक्रम में सीएम अशोक गहलोत भी मौजूद थे. अब बीजेपी मंत्री के इस बयान को लेकर गहलोत सरकार पर हमलावर हो गई है. बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता एवं विधायक रामलाल शर्मा ने मंत्री पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्हें इस बात की जानकारी होनी चाहिए कि कल्पना चावला अंतरिक्ष में गई थीं और कई भारतीय महिलाएं पायलट के रूप में काम कर रही हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राजस्थान के पाली में दर्दनाक सड़क हादसे में 4 श्रद्धालुओं की मौत, 21 से अधिक घायल

राजस्थान में फिर शिक्षक की क्रूृरता शिकार हुआ छात्र, टीचर ने ऐसा मारा कि टूट गए दांत

राजस्थान के सीकर में खाटूश्यामजी मंदिर में मची भगदड़, 3 महिलाओं की मौत, अफरातफरी का माहौल

राजस्थान के जालोर में 40 घंटे तक पेड़ पर लटका रहा संत रविनाथ का शव, पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प

राजस्थान: बच्चों के साथ कुएं में कूदी मां, चार की मौत, मां जिंदा बची, पति से विवाद के बाद घटना

Leave a Reply