गया के विष्णुपद मंदिर में नीतीश कुमार के साथ मुस्लिम मंत्री के प्रवेश पर मचा बवाल, किया गया शुद्धिकरण

गया के विष्णुपद मंदिर में नीतीश कुमार के साथ मुस्लिम मंत्री के प्रवेश पर मचा बवाल, किया गया शुद्धिकरण

प्रेषित समय :13:24:04 PM / Tue, Aug 23rd, 2022

गया. बिहार सरकार के मुस्लिम मंत्री के गया स्थित विष्णुपद मंदिर में प्रवेश ने सियासत गरमा दी है. जानकारी के अनुसार बिहार के सूचना एवं प्रौद्योगिकी मंत्री मोहम्मद इसराइल मंसूरी ने गया के विष्णुपद मंदिर में सोमवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से साथ प्रवेश किया था. उनके मंदिर में प्रवेश करने और पूजा के दौरान वहां मौजूद रहने के कारण यह मामला तूल पकडऩे लगा है. इस घटना के बाद मंदिर को फल्गु नदी के जल से धोया गया और शुद्धिकरण किया गया, जिसके बाद ही भगवान विष्णु को भोग लगाया गया.

इस मामले में जब विष्णुपद मंदिर प्रबंधकारिणी के अध्यक्ष शंभू लाल वि_ल से बात की गई तो उन्होंने साफ तौर से कहा कि यह पूरी तरह से गलत हुआ है. यहां परंपरा को तोड़ा गया है. यहां बड़े-बड़े बोर्ड में लिखा हुआ है कि अहिंदू का प्रवेश निषेध है, फिर भी मंदिर के गर्भ गृह में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री मोहम्मद मंसूरी का प्रवेश करना पूरी तरह से गलत है. वि_ल ने कहा कि इसराइल मंसूरी मंदिर में प्रवेश करने को लेकर खुद के सौभाग्य की बात कह रहे हैं, लेकिन उन्हें माफी मांगनी चाहिए.

इस मामले के तूल पकडऩे के बाद भाजपा नेता ने बिहार के प्रौद्योगिकी मंत्री से इस्तीफे की मांग की है. विष्णुपद मंदिर विवाद पर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष संजय जयसवाल ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि मंत्री ने हिंदू धर्म का अपमान किया है. हिंदुओं को नीतीश कुमार ने अपमानित किया है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को मालूम है विष्णुपद मंदिर में गैर हिंदुओ के जाने पर प्रतिबंध है. उन्होंने सवाल उठाया कि क्या नीतीश कुमार मक्का में हिंदुओ को लेकर जाएंगे? संजय जायसवाल ने कहा कि हर समाज और धर्म का एक नियम होता है, उसका पालन सभी को करना चाहिए. नीतीश कुमार ईश्वर के नाम पर शपथ नहीं लेते हैं, वो सत्य निष्ठा के नाम पर शपथ लेते हैं.

संजय जायसवाल ने कहा कि इस घटना के लिए नीतीश कुमार सावज़्जनिक रूप से माफी मांगें. बीजेपी विधानसभा से लेकर सड़क तक नीतीश कुमार के खिलाफ आंदोलन करेगी. केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने इस मामले में कहा कि विष्णुपद मंदिर में मुस्लिम मंत्री का जो प्रवेश हुआ है, यह बहुत दुखद है. यह ना पाकिस्तान है और ना बांग्लादेश है. गिरिराज सिंह ने कहा कि गया हिंदुस्तान का अंग है. जब बिहार में शरिया कानून से स्कूल चल रहे हों, जब आतंकवादियों का स्लीपर सेल बन रहा हो ऐसे में कोई हिंदू धर्म के मंदिरों के साथ ऐसा व्यवहार एक परंपरा लगता है, जो हिंदुओं को बर्दाश्त नहीं. ये घटना हिंदुओं का अपमान है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

नोएडा की गालीबाज महिला गिरफ्तार, सोसाइटी के गार्ड ने गेट देर से खोला, तो बिहारियों का नाम लेकर दी थी गालियां

बिहार में 31 विधायकों ने ली मंत्रीपद की शपथ, सीएम नीतीश कुमार ने किया विभागों का बंटवारा

लेकिन.... मोदी-नीतीश बाद में करना, पहले योगी-मोदी फैसला तो हो जाए?

बिहार में टूटने वाली है पशुपति पारस की पार्टी? एनडीए को एक और झटका देने की तैयारी में नीतीश

उपराष्ट्रपति बनने की इच्छा पर नीतीश कुमार बोले- मेरी ऐसी कोई इच्छा नहीं

Leave a Reply