गौतम अडानी ने एनडीटीवी पर 495 करोड़ रुपये में लगाया दांव, खरीदेंगे 29 प्रतिशत स्टेक

गौतम अडानी ने एनडीटीवी पर 495 करोड़ रुपये में लगाया दांव, खरीदेंगे 29 प्रतिशत स्टेक

प्रेषित समय :19:35:40 PM / Tue, Aug 23rd, 2022

नई दिल्ली. गौतम अडानी समूह की कंपनी एएमजी मीडिया नेटवर्क लिमिटेड ने मीडिया हाउस एनडीटीवी में हिस्सेदारी खरीदने का ऐलान किया है. अडानी समूह एनडीटीवी यानी नई दिल्ली टेलीविजन लिमिटेड में 29.18 प्रतिशत हिस्सेदारी का अधिग्रहण करेगी. वहीं, खुली पेशकश के जरिए एनडीटीवी में 26 प्रतिशत हिस्सेदारी का अधिग्रहण करेगी.

इस तरह अडानी समूह की कुल हिस्सेदारी 55 फीसदी से ज्यादा हो जाएगी और वह मीडिया कंपनी में मेजर स्टेकहोल्डर कहलाएगी. यह डील करीब 495 करोड़ रुपये में होने की उम्मीद है. इस बीच, एनडीटीवी के शेयर मंगलवार को 5 पर्सेंट की तेजी के साथ 376.55 रुपये पर बंद हुए.

एएमजी मीडिया नेटवर्क्स लिमिटेड के सीईओ और सीनियर जर्नलिस्ट संजय पुगलिया ने एक बयान में कहा, यह अधिग्रहण मीडिया इंडस्ट्री में आगे बढऩे के लिए महत्वपूर्ण मील का पत्थर है. हम भारतीय नागरिक, उपभोक्ताओं या भारत में रुचि रखने वालों को सूचना और ज्ञान के साथ सशक्त बनाना चाहते हैं. एनडीटीवी हमारे दृष्टिकोण को पूरा करने के लिए सबसे उपयुक्त प्रसारण और डिजिटल प्लेटफॉर्म है. हम समाचार वितरण में एनडीटीवी के नेतृत्व को मजबूत करने के लिए तत्पर हैं.

एनडीटीवी की मीडिया इंडस्ट्री में खास पहचान

आपको बता दें कि एनडीटीवी एक प्रमुख मीडिया हाउस है. करीब तीन दशक से मीडिया इंडस्ट्री में एक खास पहचान बनाने वाली इस कंपनी के तीन नेशनल न्यूज चैनल- एनडीटीवी 24&7, एनडीटीवी इंडिया और एनडीटीवी प्रॉफिट हैं. इसकी मजबूत ऑनलाइन उपस्थिति भी है. सोशल मीडिया के अलग-अलग प्लेटफार्मों पर इसकी मजबूत फैन फॉलोइंग है. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

गौतम अडानी बने दुनिया के टॉप 5 धनाढ्य बिजनेसमैन, मुकेश अंबानी टॉप 10 से बाहर

गौतम अडानी ने मुकेश अंबानी और मार्क जुकरबर्ग को पीछे छोड़ा, दुनिया के टॉप 10 रईसों में शामिल

मुकेश अंबानी से ज्यादा अमीर हुए गौतम अडानी, मार्क जुकरबर्ग दोनों भारतीय उद्योगपतियों से पिछड़े

गौतम अडानी की दौलत एक झटके में घटी, चीन के इस अरबपति ने पछाड़ा

अब ट्रैवल बिजनेस में भी उतरने जा रहे हैं गौतम अडानी

Leave a Reply