मशहूर फिल्म निर्माता-निर्देशक सावन कुमार का निधन, सलमान खान ने दी श्रद्धांजलि

मशहूर फिल्म निर्माता-निर्देशक सावन कुमार का निधन, सलमान खान ने दी श्रद्धांजलि

प्रेषित समय :20:32:39 PM / Thu, Aug 25th, 2022

मुंबई. बॉलीवुड के मशहूर फिल्म निर्माता-निर्देशक सावन कुमार टाक का आज गुरुवार को निधन हो गया. सावन कुमार कुछ दिनों से अस्पताल में भर्ती थे और उनकी हालत काफी सीरियस थी. वह काफी समय से फेफड़ों से जुड़ी दिक्कत से परेशान थे. सावन कुमार को कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल में भर्ती करवाया गया था. अस्पताल में भर्ती करते समय ही उनकी हालत काफी गंभीर थी, हालांकि डॉक्टर्स की लाख कोशिशों के बाद भी सावन कुमार को बचाया नहीं जा सका.

सावन कुमार काफी समय से बीमार चल रहे थे, लेकिन इस बार उनकी हालत बहुत बिगड़ गई थी. सावन कुमार के भतीजे नवीन कुमार ने बताया कि उन्हें कुछ दिनों पहले अस्पताल में भर्ती किया गया था. उन्हें काफी समय से फेफड़ों से जुड़ी दिक्कत थी, लेकिन इस बार दिक्कत ज्यादा बढ़ गई थी. उनका दिल भी अच्छी कंडीशन में नहीं था.

गौरतलब है कि सावन ने कई स्टासज़् को बॉलीवुड में लॉन्च किया है जिसमे संजीव कुमार और महमूद भी शामिल हैं. सावन ने अपने करियर की शुरुआत बतौर प्रोड्यूसर 1967 में आई फिल्म ननिहाल से की थी, जिसमें संजीव कुमार लीड रोल में थे. इसके बाद उन्होंने 1972 में फिल्म गोमती के किनारे से बतौर डायरेक्टर अपना करियर शुरू किया. यह मीना कुमारी की आखिरी फिल्म थी.

सावन कुमार ने इसके अलावा फिल्म कहो ना प्यार है, सौतन, सौतन की बेटी, बेवफा जैसी फिल्मों के गाने भी लिखे हैं. उनकी कुछ पॉपुलर फिल्मे हैं बेवफा, सजन बिना सुहागन और सौतन. सलमान खान ने सावन के निधन पर ट्विटर पर उन्हें श्रद्धांजलि दी है. उन्होंने सावन के साथ फोटो शेयर कर लिखा कि आपकी आत्मा को शांति मिले सावन जी. आपको हमेशा प्यार किया है और आपकी रिस्पेक्ट की है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

'शमशेरा' हुई बुरी तरह ट्रोल, लोगे बोले- बॉलीवुड ने फिर की हिंदुओं की भावनाएं आहत

जेनिफर विंगेट अब करेंगी बॉलीवुड डेब्यू, कार्तिक आर्यन के साथ करेंगी स्क्रीन शेयर

बॉलीवुड अभिनेता धमेंद्र की तबीयत बिगड़ी, खुद वीडियो पोस्ट करके दिया अपडेट

जल्द बॉलीवुड में डेब्यू कर सकती हैं सचिन तेंदुलकर की बेटी सारा

सुनील शेट्टी, सोहेल खान ने अमीन पठान द्वारा प्रवर्तित द फ्रेंडशिप कप यूएई 2022 में बॉलीवुड किंग्स की अगुवाई की

Leave a Reply