अमित शाह के करीबी पंचायती राज मंत्री भूपेंद्र चौधरी बने यूपी बीजेपी के नए प्रदेश अध्यक्ष

अमित शाह के करीबी पंचायती राज मंत्री भूपेंद्र चौधरी बने यूपी बीजेपी के नए प्रदेश अध्यक्ष

प्रेषित समय :15:32:41 PM / Thu, Aug 25th, 2022

लखनऊ. भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व ने योगी सरकार में पंचायती राज मंत्री भूपेंद्र चौधरी को उत्तर प्रदेश का अध्यक्ष बनाया है. कहा जा रहा है कि 2024 के लोकसभा चुनाव को देखते हुए बीजेपी ने एक जाट नेता को प्रदेश की कमान सौंपी है. भूपेंद्र चौधरी आरएसएस से भी जुड़े हुए हैं, साथ ही उन्हें संगठन में भी काम करने का अनुभव रहा है.

गौरतलब है कि स्वतंत्र देव सिंह के मंत्री बनने और उनके इस्तीफे के बाद से ही यूपी प्रदेश अध्यक्ष का पद खाली चल रहा था. इस बात के संकेत बुधवार शाम को ही मिल गए थे जब उन्हें अचानक दिल्ली तलब किया गया. दिल्ली में उनकी मुलाक़ात राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ ही तमाम बड़े नेताओं से भी हुई. दरअसल भारतीय जनता पार्टी में एक पद एक व्यक्ति का सिद्धांत है. पिछले दिनों स्वतंत्र देव सिंह ने भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था.

वहीं सूत्रों के अनुसार भूपेंद्र चौधरी अमित शाह के करीबी माने जाते हैं. आरएसएस की पृष्ठभूमि से आने वाले भूपेंद्र चौधरी बीजेपी के पश्चिम क्षेत्र के क्षेत्रीय अध्यक्ष भी रहे हैं. भूपेंद्र चौधरी ने विश्व हिंदू परिषद से अपनी राजनीति शुरू की थी. मुरादाबाद के रहने वाले भूपेंद्र चौधरी बीजेपी की जिला कायज़्कारिणी के सदस्य भी रहे हैं.

अमित शाह जब यूपी में प्रभारी बनकर आए इसके बाद भूपेंद्र चौधरी को अपने साथ तमाम चुनावी अभियानो में लगाया. वहीं महामंत्री संगठन सुनील बंसल के भी भूपेंद्र चौधरी काफी करीबी माने जाते हैं. पिछले दिनों पश्चिमी यूपी में जाट आंदोलन को खत्म करने के लिए भूपेंद्र चौधरी ने कमान संभाली थी. भूपेन्द्र चौधरी बीजेपी से एमएलसी और योगी सरकार में दूसरी बार पंचायती राज मंत्री हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

यूपी की योगी सरकार के दो मंत्री नाराज, अमित शाह से मिल सकते हैं जितिन प्रसाद, दिनेश खटीक ने दिया इस्तीफा

केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने स्वच्छता एम्बेसडर गुप्ता के कार्यों की प्रशंसा की, गुप्ता ने डूंगरपुर की जनता को समर्पित किया है यह सम्मान!

हरियाणा में विधानसभा के लिए बनेगा नया भवन, गृह मंत्री अमित शाह ने दी मंजूरी

भाजपा की केंद्रीय कार्यसमिति की बैठक में बोले अमित शाह- कांग्रेस को मोदी फोबिया हो गया है

हैदराबाद में भाजपा की बैठक से पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और अमित शाह को धमकी, एक आरोपी गिरफ्तार

Leave a Reply