हरियाणा में विधानसभा के लिए बनेगा नया भवन, गृह मंत्री अमित शाह ने दी मंजूरी

हरियाणा में विधानसभा के लिए बनेगा नया भवन, गृह मंत्री अमित शाह ने दी मंजूरी

प्रेषित समय :16:17:40 PM / Sat, Jul 9th, 2022

चंडीगढ़. हरियाणा विधानसभा के लिए एक नये भवन का निर्माण किया जाएगा, इसके लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंजूरी दे दी है. मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने ट्वीट कर बताया कि हरियाणा विधानसभा के लिए अलग भवन की हमारी मांग को पूरा करते हुए आज केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मान ली है. उन्होंने कहा कि अमित शाह ने चंडीगढ़ में विधानसभा के लिए अतिरिक्त जमीन देने की घोषणा की है. ऐसे में मैं समस्त हरियाणा वासियों की ओर से गृह मंत्री जी का हृदय से धन्यवाद करता हूं.

वहीं हरियाणा विधानसभा के अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि जयपुर में हो रही उत्तर क्षेत्र परिषद की बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने हरियाणा को नई सौगात दी है. उन्होंने कहा कि हरियाणा के नए विधानभवन के लिए हम एक साल से प्रयास कर रहे थे. सीएम मनोहर लाल खट्टर ने यह बात उनके समक्ष बैठक में रखी और गृह मंत्री ने चंडीगढ़ में हरियाणा की नई विधानसभा बनने को मंजूरी दे दी.

ज्ञान चन्द गुप्ता ने कहा कि कलाग्राम के सामने जमीन को लेकर विचार चल रहा है. हम चंडीगढ़ एडमिनिस्ट्रेशन से जमीन लीज पर भी ले सकते हैं. गुप्ता ने कहा कि हरियाणा के 6 एमएलए को धमकी भरे फोन आए हैं. मुझे एमएलए ने बताया है. इस मामले को लेकर सीएम को जानकारी दी है. जिस दिन जगह मिल जाएगी, एक अच्छी विधानसभा बनेगी. मंत्रियों के बैठने की व्यवस्था, विधानसभा कमेटियों के बैठने व मीडिया गैलरी की उचित व्यवस्था करेंगे.

उन्होंने कहा कि सभी विधानसभा भवनों को देख कर एक अच्छा विधान भवन बनाएंगे. 2026 में डी लिमिटेशन होगा. इसमें कम से कम 25 सीटें बढ़ेंगी. वर्तमान बिल्डिंग हेरिटेज इमारत है. उसका सदुपयोग करने के लिए क्या बनाया जा सकता है, इस पर विचार करेंगे. वहीं पंजाब के पास अभी भी हमारे 20 कमरे कब्जे में हैं, जो हमें मिलने चाहिए. 1966 में फैसला हुआ है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

कमाल है! बेरोजगारी में टाप पर बैठा हरियाणा अग्निवीरों को नौकरी देगा?

पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट का बड़ा निर्णय: 16 साल से अधिक उम्र की मुस्लिम लड़की अपनी पसंद के लड़के से कर सकती है शादी

अग्निपथ योजना से आहत सेना भर्ती की तैयारी कर रहे हरियाणा के युवक ने की आत्महत्या

प्रियंका 'सौरभ' को मिला हरियाणा की 'पावरफुल वीमेन अवार्ड'

हरियाणा के सोनीपत में दर्दनाक हादसा, नहर में गिरी कार, परिवार के चार लोगों की मौके पर मौत

Leave a Reply