शेयर मार्केट में मामूली तेजी, सेंसेक्स 59 अंक, निफ्टी में 36 प्वाइंट्स की बढ़त

शेयर मार्केट में मामूली तेजी, सेंसेक्स 59 अंक, निफ्टी में 36 प्वाइंट्स की बढ़त

प्रेषित समय :17:07:30 PM / Fri, Aug 26th, 2022

मुंबई. घरेलू शेयर बाजार शुक्रवार को बढ़त में रहे और बीएसई सेंसेक्स में 59 अंक से अधिक की तेजी रही. कारोबार के अंतिम पलों में उतार-चढ़ाव हावी रहने से कारोबार के दौरान बनी तेजी जाती रही. वैश्विक बाजारों में मजबूत रुख और विदेशी संस्थागत निवेशकों की लिवाली से बाजार को समर्थन मिला.

30 शेयरों पर आधारित बीएसई सेंसेक्स 59.15 अंक यानी 0.10 प्रतिशत चढ़कर 58,833.87 अंक पर बंद हुआ. कारोबार के दौरान यह एक समय 546.93 अंक तक चढ़ गया था. नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी भी 36.45 अंक यानी 0.21 प्रतिशत की तेजी के साथ 17,558.90 अंक पर बंद हुआ. सेंसेक्स शेयरों में एनटीपीसी, टाइटन, पावर ग्रिड, कोटक महिंद्रा बैंक, लार्सन एंड टुब्रो, टेक महिंद्रा, टाटा स्टील और महिंद्रा एंड महिंद्रा प्रमुख रूप से लाभ में रहे. दूसरी तरफ, इंडसइंड बैंक, एचडीएफसी, एशियन पेंट्स और भारती एयरटेल नुकसान में रहे.

एशिया के अन्य बाजारों में दक्षिण कोरिया का कॉस्पी, जापान का निक्की और हांगकांग का हैंगसेंग लाभ में जबकि चीन में शंघाई कंपोजिट सूचकांक नुकसान में रहा. यूरोप के प्रमुख बाजारों में शुरूआती कारोबार में गिरावट का रुख रहा. अमेरिकी शेयर बाजार वाल स्ट्रीट बृहस्पतिवार को लाभ में रहा था. जियोजीत फाइनेंशियल सर्विसेज के शोध प्रमुख विनोद नायर ने कहा, फेडरल रिजर्व (अमेरिकी केंद्रीय बैंक) के प्रमुख की टिप्पणी से पहले निवेशकों में भरोसे की कमी दिखी और उन्होंने सतर्क रुख अपनाया. निवेशकों को महंगाई को काबू में लाने के लिये फेडरल रिजर्व की तरफ से नीतिगत मोर्चे पर रुख का इंतजार है.

इस बीच, अंतरराष्ट्रीय तेल मानक ब्रेंट क्रूड 1.14 प्रतिशत उछलकर 100.5 डॉलर प्रति बैरल पर पहुंच गया. शेयर बाजार के आंकड़ों के अनुसार विदेशी संस्थागत निवेशकों ने बृहस्पतिवार को 369.06 करोड़ रुपये मूल्य के शेयर खरीदे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

उतार-चढ़ाव के बीच शेयर मार्केट ने भरी उड़ान, सेंसेक्स 257 अंक उछला, निफ्टी 17,577 पर बंद

भारतीय शेयर मार्केट में बुलिश विदेशी निवेशक, तीन सप्ताह में ही 44481 करोड़ रुपए के शेयर खरीदे

शेयर मार्केट: सेंसेक्स में मामूली तेजी, 17950 के पार बंद हुआ निफ्टी

दिन भर सपाट रहा शेयर मार्केट, सेंसेक्स 35 अंक लुढ़ककर बंद तो निफ्टी थोड़ा उछला

शेयर मार्केट में मामूली तेजी, सेंसेक्स-निफ्टी उतार-चढ़ाव के बाद हरें निशान में बंद, इन शेयर्स ने दिया शानदार रिटर्न

Leave a Reply