केरल में भूस्खलन होने से एक ही परिवार के 5 लोगों की मौत, मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट

केरल में भूस्खलन होने से एक ही परिवार के 5 लोगों की मौत, मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट

प्रेषित समय :17:55:52 PM / Mon, Aug 29th, 2022

तिरुवनन्तपुरम. केरल में भारी बारिश के कारण इडुक्की जिले के तोडुपुझा के एक गांव में भूस्खलन होने से एक परिवार के पांच लोगों की मौत हो गई है. पुलिस ने बताया कि घटना तोडुपुझा के पास कांजर गांव में देर रात हुए भूस्खलन में कांजर निवासी थंकम्मा (80), उनका बेटा सोमन (52), उसकी पत्नी शाजी (50), उनकी बेटी शिमा (30) और देवानंद (पांच) की सुबह मौत हो गई.

केरल के पहाड़ी इलाकों में पिछले दो दिनों से लगातार भारी बारिश हो रही है. मौसम विभाग ने मंगलवार के लिए कासरगोड को छोड़कर सभी जिलों में येलो अलर्ट जारी कर भारी बारिश का पूर्वानुमान जताया है. वहीं कोट्टायम जिले के नेदुनकुन्नम, करुकाचल गांवों में बाढ़ के कारण स्थानीय निवासियों को निकालने के लिए दमकल कर्मियों को भेजा गया है. इसी बीच केरल के पत्तनमथिट्टा जिले में, मल्लापल्ली तालुक के कुछ क्षेत्रों में मामूली बाढ़ आई. मल्लापल्ली, अनिक्कड़ और थोलियूर गांवों में छोटी नदियां उफान पर हैं.

पथनमथिट्टा जिला सूचना अधिकारी के अनुसार मल्लापल्ली तालुक के कोट्टंगल गांव में कुछ घरों और दुकानों में पानी घुस गया. वहीं, पानी में बह रही एक कार को स्थानीय निवासियों ने एक पेड़ से रस्सी से बांध दिया. इसके अलावा, मलप्पुरम, कोझिकोड और कन्नूर जिलों के पहाड़ी इलाकों में पिछले दो दिन से लगातार बारिश हो रही है. हालांकि, वहां से अभी तक किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं आई है.

वहीं मलप्पुरम जिले में, अलपुझा नदी का जल स्तर बढऩे के कारण अधिकारियों को किनारे पर रहने वाले लोगों को राहत शिविरों में स्थानांतरित करने के लिए मजबूर होना पड़ा. रिपोर्ट के अनुसार मौसम विभाग ने पठनमथिट्टा, कोट्टायम, इडुक्की, मलप्पुरम, कोझीकोड और वायनाड जिलों में अतिरिक्त सावधानी बरतने के निर्देश दिये हैं. इस माह की शुरुआत में इडुक्की के कई इलाकों में भूस्खलन हुआ. वहीं मुन्नार कुंडला एस्टेट में मंदिर और दो दुकान पूरी तरह डूब गए. भूस्खलन के कारण मुन्नार-वट्टावाडा मार्ग पर मलबा जमा है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

यूएई से केरल लौटे युवक की मंकीपॉक्स से मौत, दो बार हो चुका था वायरस से संक्रमित

केरल हाईकोर्ट का बड़ा आदेश : अविवाहित मां का बच्चा देश का नागरिक, पहचान पत्रों में मां का नाम लिखा जाए

केरल हाईकोर्ट का बड़ा आदेश : अविवाहित मां का बच्चा देश का नागरिक, पहचान पत्रों में मां का नाम लिखा जाए (फ्रंट बैनर, दिल्ली बैनर)

केरल के अब सभी स्कूल होंगे को-एड, बाल अधिकार आयोग का आदेश, अगले एकेडमिक ईयर से एक साथ होगी पढ़ाई

मंकीपॉक्स का तीसरा मामला फिर केरल में सामने आया, स्वास्थ्य विभाग हुआ एलर्ट, देश भर में सतर्कता बढ़ाई

Leave a Reply