गणेशोत्सव के दौरान बेंगलुरू नहीं होगी मांस की बिक्री, ओवैसी ने बताया संविधान के खिलाफ

गणेशोत्सव के दौरान बेंगलुरू नहीं होगी मांस की बिक्री, ओवैसी ने बताया संविधान के खिलाफ

प्रेषित समय :19:58:50 PM / Mon, Aug 29th, 2022

बेंगलुरु. कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में स्थानीय निकाय ने गणेश चतुर्थी उत्सव को देखते हुए 31 अगस्त को बड़े पैमाने पर मांस पर प्रतिबंध लगा दिया है. सिविक बॉडी बृहत बेंगलुरु महानगर पालिका ने सोमवार को गणेश चतुर्थी के अवसर पर पशु वध और मांस की बिक्री पर प्रतिबंध लगाने की घोषणा की.

बीबीएमपी के इस फैसले पर हैदराबाद के सांसद और एआईएमआईएम के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि बेंगलुरु में जो कर्नाटक सरकार ने ऑर्डर पास किया है, वो संविधान के अनुच्छेद 14,19 और 21 के खिलाफ है. बीजेपी सरकार कर्नाटक में संविधान के अनुच्छेद 14,19 और 21 के खिलाफ और सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ फैसला ले रही है.

ओवैसी ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि मैं क्या खाऊंगा, मैं क्या पहनूंगा, ये फैसला सरकार नहीं करेगी. तो कर्नाटक की बीजेपी सरकार सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ ये फैसला ले रही है. ओवैसी ने कहा कि कर्नाटक में 80 प्रतिशत लोग गोश्त खाते हैं. सरकार अपने इस फैसले से गरीबों को सजा दे रही है. ये सरकार दौलतमंद की है. बीजेपी दुनिया को क्या संदेश देना चाहती है.

कर्नाटक बीजेपी के प्रवक्ता एस प्रकाश ने बताया कि ऐसे प्रतिबंध पहले भी लागू हुए थे. उन्होंने कहा कि कई त्योहारों के लिए, मांस पर प्रतिबंध लगा दिया जाता है. इसमें कोई नई बात नहीं है. इस परंपरा को जारी रखा गया है, बस निगम के इस कदम की विपक्षी कांग्रेस ने आलोचना की है. पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने कहा कि वे अनावश्यक विवादों में लिप्त हैं और हम जानना चाहेंगे कि मौजूदा नियम क्या हैं.

गौरतलब है कि बेंगलुरु कुछ दिन पहले श्री कृष्ण जन्माष्टमी पर मांस और जानवरों की हत्या पर प्रतिबंध लगा था. 18 अगस्त को बेंगलुरु नागरिक निकाय ने कृष्ण जन्माष्टमी के उत्सव के बीच पशु वध और मांस की बिक्री पर रोक लगाने का आदेश जारी किया. पशुपालन विभाग द्वारा जारी एक सर्कुलर में कहा गया है कि सभी बूचडख़ाने बीबीएमपी क्षेत्र की सीमा के भीतर जानवरों को काटने और मांस बेचने पर प्रतिबंध लगा दिया जाएगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

कर्नाटक के शिवमोगा में सावरकर के पोस्टर को लेकर तनाव, कई हिस्सों में लगा कर्फ्यू

कर्नाटकः ईसाई मिशनरी स्कूल में राखियां उतरवाकर डस्टबिन में फेंका, मचा बवाल

कर्नाटक में बीजेपी नेता की कुल्हाड़ी से काटकर हत्या, 10 आरोपी गिरफ्तार, कन्हैयालाल की हत्या के विरोध में पोस्ट की थी

कर्नाटक भाजपा के युवा नेता की हत्या के बाद बवाल, स्थानीय बाजार बंद

देश के अधिकांश राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट, कर्नाटक में स्कूलों में अवकाश की घोषणा

Leave a Reply