देश के अधिकांश राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट, कर्नाटक में स्कूलों में अवकाश की घोषणा

देश के अधिकांश राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट, कर्नाटक में स्कूलों में अवकाश की घोषणा

प्रेषित समय :16:49:29 PM / Sat, Jul 9th, 2022

दिल्ली. देश में अगले पांच दिनों में गरज और बिजली गिरने के साथ भारी बारिश के आसार हैं. मौसम विभाग ने कहा है कि जम्मू और कश्मीर में 10 जुलाई को बहुत भारी बारिश होने की संभावना है. वहीं बारिश के कारण तेलंगाना और गुजरात सहित कई अन्य राज्यों में जलभराव और बाढ़ की समस्या शुरू हो गई है. इस बीच, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, हरियाणा और पंजाब को गर्मी से कुछ राहत मिलने की भविष्यवाणी की गई है.

मौसम विभाग के अनुसार 13 जुलाई तक छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, ओडिशा, महाराष्ट्र, गुजरात, केरल, केरल, कर्नाटक, तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में गरज और बिजली गिरने के साथ भारी बारिश होने की संभावना है. 10 जुलाई को जम्मू-कश्मीर में, 10 जुलाई, 11 और 12 जुलाई को हिमाचल प्रदेश में और 11 व 12 जुलाई को उत्तराखंड में गरज और बिजली के साथ अलग-अलग बहुत भारी बारिश होने की संभावना है.

वहीं अगले पांच दिनों में उत्तर प्रदेश में बिजली और गरज के साथ छिटपुट या छिटपुट वर्षा होने की संभावना है. साथ ही अगले पांच दिनों में पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और राजस्थान में छिटपुट या काफी व्यापक वर्षा होने की संभावना है, जिसकी अधिकतम तीव्रता 10 जुलाई को होगी.

शनिवार के लिए, भारतीय मौसम विभाग ने तेलंगाना के कोमाराम भीम आसिफाबाद, मंचेरियल, निर्मल, निजामाबाद, मुलुगु, भद्राद्री कोठागुडेम, महबूबाबाद, वारंगल (ग्रामीण) और वारंगल (शहरी) जिलों में अलग-अलग स्थानों के लिए रेड अलर्ट जारी किया है. अलर्ट के अनुसार इन जिलों में छिटपुट स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है.

रिपोर्ट के अनुसार मौसम विभाग ने कर्नाटक के कलबुर्गी के लिए येलो और रेड अलर्ट जारी किया है, क्योंकि जिले में भारी बारिश जारी है. लगातार हो रही बारिश को देखते हुए कलबुर्गी के उपायुक्त यशवंत गुरुकर ने शनिवार को जिले के स्कूलों, कॉलेजों और शैक्षणिक संस्थानों में अवकाश घोषित कर दिया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दमोह: बारिश के दौरान गाज गिरी, पेड़ के नीचे खड़ी एक सैकड़ा भेड़-बकरियां मरी

हिमाचल की भारी बारिशः कुल्लू में बादल फटा, 4 लोग लापता, बिहार में बाढ़, मुंबई में भी भारी बारिश

एमपी निकाय चुनाव: बारिश के बीच वोट डालने पहुंचे मतदाता, जबलपुर में 23 प्रतिशत मतदान

एमपी में जमकर बरस रहा मानसून: भोपाल-नागपुर के बीच पुल के ऊपर बह रहा पानी, हाईवे बंद, 16 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

दिल्ली में शुरू हो सकता है झमाझम बारिश का दौर, मुंबई के लिए जारी हुआ ऑरेंज अलर्ट

छत्तीसगढ़: 48 घंटों में भारी बारिश की चेतावनी, रात भर 15 केंद्रों पर मूसलाधार पानी बरसा

एमपी के 25 जिलों में भारी बारिश का येलो एलर्ट जारी, इन संभागों में बिजली गिरने की संभावना

Leave a Reply