झारखंड के अंकिता हत्याकांड में रांची हाईकोर्ट ने लिया स्वत: संज्ञान, डीजीपी को किया तलब

झारखंड के अंकिता हत्याकांड में रांची हाईकोर्ट ने लिया स्वत: संज्ञान, डीजीपी को किया तलब

प्रेषित समय :15:30:40 PM / Tue, Aug 30th, 2022

रांची. झारखंड के दुमका में हुए अंकिता हत्याकांड में रांची हाईकोर्ट ने स्वत: संज्ञान लेते हुए झारखंड के डीजीपी को तलब किया है. कोर्ट में डीजीपी ने इस केस में अब तक हुई कार्रवाई की जानकारी दी और अपना पक्ष रखा. हाईकोर्ट ने सुनवाई के दौरान पीडि़त परिवार को सुरक्षा मुहैया कराने का भी निर्देश दिया है. अंकिता सिंह और चतरा की एसिड पीडि़ता के मामले को लेकर राष्ट्रीय महिला आयोग ने भी संज्ञान लिया है.

जानकारी के अनुसार दो सदस्यीय टीम साढ़े पांच बजे झारखंड की राजधानी रांची पहुंच रही है. एनसीडब्ल्यू की टीम अधिकारियों के साथ उनकी कल बैठक होगी. एनसीडब्ल्यू की टीम कल दुमका पहुंचेंगी और संबंधित पुलिस अधिकारियों के साथ भी बैठक करेगी.

गौरतलब है कि बीते 23 अगस्त को एकतरफा प्यार में पागल शाहरुख ने अंकिता के उपर पेट्रोल छिड़क कर आग के हवाले कर दिया था. जिस वक्त आरोपी ने इस घटना को अंजाम दिया उस समय अंकिता अपने कमरे में सो रही थी. शाहरुख ने खिड़की के बाहर से पेट्रोल छिड़का था और फिर आग लगाकर फरार हो गया था.

इस घटना में अंकिता बुरी तरह से झुलस गई थी. 28 अगस्त को रांची रिम्स में उसकी मौत हो गई थी, लेकिन मरने से पहले अंकिता ने कहा था कि जैसे मैं मर रही वैसी ही मौत आरोपी शाहरुख को भी मिले. इस घटना के बाद से झारखंड और खास कर के दुमका के लोग गुस्से में हैं. अंकिता हत्याकांड को लेकर झारखंड की हेमंत सरकार पर भी दबाव है.

केस की जांच के लिए सरकार ने दुमका के एसपी की अगुवाई में एसआईटी का गठन किया है. मामले की जांच के लिए सीआईडी और फारेंसिक की भी टीम पहुंची है. इस केस में स्थानीय लोग लगातार एसडीपीओ को हटाने की मांग कर रहे हैं. घटना को लेकर बीजेपी पूरे प्रदेश में काफी आक्रामक तेवर में है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

झारखंड: यूपीए की बैठक समाप्त, मंत्री गुप्ता बोले- राज्यपाल में दम है तो राष्ट्रपति शासन लागू करें

झारखंड: 3 बसों में सवार होकर रायपुर रवाना हुए 41 विधायक, अभी खूंटी में रुकेंगे

झारखंड: जेल में कैदी की हत्या के 15 दोषियों को जमशेदपुर कोर्ट ने सुनाई मौत की सजा

झारखंड क्रिकेट एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष अमिताभ चौधरी का निधन

झारखंड: धनबाद जज हत्या मामले में दोनों दोषियों को सश्रम आजीवन कारावास की सजा

Leave a Reply