यूपी में ऑनलाइन मूर्ति मंगा खेत में दबाई, 500 साल पुरानी बताया, ग्रामीणों की लगी भीड़, करने लगे पूजा, जमकर चढ़ावा आया

यूपी में ऑनलाइन मूर्ति मंगा खेत में दबाई, 500 साल पुरानी बताया, ग्रामीणों की लगी भीड़, करने लगे पूजा, जमकर चढ़ावा आया

प्रेषित समय :15:52:08 PM / Thu, Sep 1st, 2022

उन्नाव. उत्तर प्रदेश के उन्नाव में बाप-बेटों ने देवी-देवताओं की मूर्तियां ऑनलाइन मंगाई. इन्हें अपने खेत में दबा दिया. थोड़ी देर बाद बाप-बेटे कुछ लोगों के सामने खेत की खुदाई करने लगे. मूर्तियां निकालीं और लोगों को बताया कि यह 500 साल पुरानी हैं. देखते ही देखते गांव और आसपास के लोग खेत पर पहुंचने लगे. मंगलवार से ही यहां सैकड़ों भक्तों की कतारें लगने लगीं. लोग पूजा करने आए. फल-फूल के साथ ही चढ़ावा चढ़ाया. दो दिन में यहां 35 हजार का चढ़ावा चढ़ गया. घटना महमूदपुर गांव की है. पुलिस ने आरोपी अशोक कुमार और उसके दोनों बेटों को गिरफ्तार कर लिया है.

पुलिस के मुताबिक, दो दिनों में मूर्तियों पर फल-फूल के अलावा करीब 35 हजार का चढ़ावा चढ़ा था. पिता और दोनों बेटों ने भी कबूल कर लिया है कि पैसों के लिए ही उन्होंने पूरा स्वांग रचा था.ॉ खेत से पीली धातु की हिंदू देवी-देवताओं की मूर्तियां निकलने की खबर पाकर एसडीएम और थाना प्रभारी भी मौके पर पहुंचे. उन्होंने पुरातत्व विभाग के अफसरों को सूचना देकर मूर्तियों को आरोपी अशोक के घर पर रखवा दिया.

पुलिस टीम गई तो आरोपियों ने फिर खेत में रख दीं मूर्तियां

पुलिस और प्रशासन की टीमों के जाने के बाद अशोक के बेटे रवि, विजय गौतम ने मूर्तियों को उठाकर वापस खेत में रख दिया. पिता और दोनों बेटे झोले में प्रसाद लेकर बैठ गए. लोग चढ़ावा चढ़ाने पहुंचने लगे तो रवि ने सभी को प्रसाद बांटा. पुलिस ने भी वहां भीड़ देखकर कुछ पुलिसकर्मी वहां तैनात कर दिए.

डिलिवरी मैन ने बताया- 169 रुपए में ऑर्डर की थीं मूर्तियां

इस घटना की तस्वीरें ऑनलाइन प्लेटफॉर्म मीशो के डिलिवरी मैन गोरेलाल ने देखीं. वह तस्वीरों को पहचान गया. उसने उस इलाके के थाना प्रभारी को बताया कि मूर्तियां ऑनलाइन ऑर्डर की गई हैं. गोरेलान ने पुलिस से कहा- मैंने इन मूर्तियों को अशोक के यहां पहुंचाया था. उनके बेटे रवि गौतम ने मीशू कंपनी से 169 रुपए में मूर्तियों का सेट ऑनलाइन ऑर्डर कर मंगवाया था. मैंने ही 29 अगस्त को उसके घर ये सेट डिलीवर किया था.

थाना प्रभारी अनुराग सिंह ने बताया अशोक कुमार, उसके बेटे रवि गौतम, विजय गौतम को गिरफ्तार कर लिया गया है. जिनका शांति भंग में चालान किया गया है. ऑनलाइन मूर्तियों को खरीदकर ये तीनों लोगों की आस्था से खिलवाड़ कर रहे थे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

यूपी: मायके गई पत्नि ससुराल जाने को नहीं हुई राजी, गुस्साए पति ने दांत से काट ली नाक, फिर टुकड़ा लेकर थाना पहुंचा

यूपी के अलीगढ़ में झारखंड जैसी वारदात, सनकी आशिक ने की छात्रा को जलाने की कोशिश

यूपी के मथुरा रेलवे स्टेशन से चोरी हुआ मासूम भाजपा नेता के घर से हुआ बरामद

झारखंड के सत्तारूढ़ यूपीए गठबंधन के विधायकों को एयरपोर्ट लेकर जा रही बस दुर्घटनाग्रस्त, सभी सुरक्षित

झारखंड: यूपीए की बैठक समाप्त, मंत्री गुप्ता बोले- राज्यपाल में दम है तो राष्ट्रपति शासन लागू करें

Leave a Reply