कर्नाटक: लिंगायत मठ के संत पर नाबालिगों के यौन शोषण का आरोप, कोर्ट ने न्यायिक हिरासत में भेजा

कर्नाटक: लिंगायत मठ के संत पर नाबालिगों के यौन शोषण का आरोप, कोर्ट ने न्यायिक हिरासत में भेजा

प्रेषित समय :08:48:19 AM / Fri, Sep 2nd, 2022

चित्रदुर्ग. कर्नाटक के चित्रदुर्ग में लिंगायत समुदाय के श्री मुरुग मठ के मुख्य पुजारी शिवमूर्ति मुरुग शरनारू को नाबालिग लड़कियों के यौन उत्पीडऩ के मामले में कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया. इसके बाद उन्हें चित्रदुर्ग के जिला जेल लाया गया. कर्नाटक पुलिस ने गुरुवार को दो नाबालिग लड़कियों के कथित यौन उत्पीडऩ के आरोप में मुरुग शरनारू को गिरफ्तार किया है.

कर्नाटक में कानून और व्यवस्था के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक आलोक कुमार ने बताया कि श्री मुरुग मठ के मुख्य पुजारी, शिवमूर्ति मुरुग शरनारू को नाबालिगों के साथ यौन उत्पीडऩ के मामले में गिरफ्तार कर लिया गया है. मुख्य पुजारी का मेडिकल टेस्ट भी किया गया है. इससे पहले एडीजीपी आलोक कुमार ने कहा कि, इस मामले में उचित कानूनी प्रक्रिया का पालन किया जाएगा. मेडिकल टेस्ट और जांच के बाद आरोपी को जज के सामने पेश किया जाएगा.

चित्रदुर्ग के एसपी परशुराम ने कहा था कि हमने श्री मुरुग मठ के प्रमुख यौन को पॉक्सो एक्ट के तहत गिरफ्तार किया है. वहीं इस मामले में दूसरे आरोपी से पूछताछ की जा रही है. वह हमारी हिरासत में है. हम पर कोई राजनीतिक दबाव नहीं है. मेडिकल चेकअप के बाद हम आरोपी को मजिस्ट्रेट के सामने पेश करेंगे.

मंगलवार को चित्रदुर्ग में जिला सत्र न्यायालय ने मुरुग मठ के मुख्य पुजारी की अग्रिम जमानत याचिका को 1 सितंबर तक के लिए स्थगित कर दिया. शिवमूर्ति मुरुग शरनारू के खिलाफ मैसूरु सिटी पुलिस ने दो नाबालिगों की शिकायत के आधार पर पॉक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है. इसके अनुसार दो लड़कियां (उम्र 15 व 16 साल) मठ के स्कूल में पढ़ती थीं. उनके साथ लगातार साढ़े तीन साल तक दुष्कर्म किया गया.

पीडि़ता 24 जुलाई को हॉस्टल से भाग गईं और 25 जुलाई को कॉटनपेट पुलिस स्टेशन में मिली. 26 अगस्त को नजरबाद पुलिस स्टेशन में लिंगायत मठ के स्वामी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली. हालांकि स्वामी का कहना है कि उन्हें एक साजिश के तहत फंसाया जा रहा है. इसके पीछे किसी अंदरूनी शख्स का ही हाथ है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

कर्नाटक के शिवमोगा में सावरकर के पोस्टर को लेकर तनाव, कई हिस्सों में लगा कर्फ्यू

कर्नाटकः ईसाई मिशनरी स्कूल में राखियां उतरवाकर डस्टबिन में फेंका, मचा बवाल

कर्नाटक भाजपा के युवा नेता की हत्या के बाद बवाल, स्थानीय बाजार बंद

कर्नाटक में बीजेपी नेता की कुल्हाड़ी से काटकर हत्या, 10 आरोपी गिरफ्तार, कन्हैयालाल की हत्या के विरोध में पोस्ट की थी

कर्नाटक की सिनी शेट्टी बनीं फेमिना मिस इंडिया, राजस्थान की रूबल शेखावत रहीं फर्स्ट रनरअप

Leave a Reply