गोवा के सीएम प्रमोद सावंत ने सीबीआई को सौंपी भाजपा नेता सोनाली फोगाट की मौत की जांच

गोवा के सीएम प्रमोद सावंत ने सीबीआई को सौंपी भाजपा नेता सोनाली फोगाट की मौत की जांच

प्रेषित समय :13:54:37 PM / Mon, Sep 12th, 2022

पणजी. हरियाणा की भाजपा नेता और टिकटॉक स्टार सोनाली फोगाट की मौत की जांच सीबीआई से कराये जाने की मांग के बीच गोवा के सीएम प्रमोद सावंत सीबीआई जांच के लिए तैयार हो गए हैं. सीएम सावंत ने कहा है कि राज्य सरकार ने तय किया है कि सोनाली फोगाट मामले की जांच अब सीबीआई को सौंप दी जाएगी.

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा कि सोनाली फोगाट हत्याकांड मामले की जांच जारी है. हमारी पुलिस मामले की जांच बहुत अच्छी तरह से कर रही है. गोवा पुलिस को बहुत अच्छे संकेत भी मिले हैं मगर उनकी बेटी की मांग को ध्यान में रखते हुए आज हम इस केस को सीबीआई को दे रहे हैं.

इससे पहले सर्वजातीय खाप महापंचायत ने रविवार को भाजपा नीत सरकार को पार्टी की नेता सोनाली फोगाट की मौत के मामले में 23 सितंबर तक सीबीआई की जांच की सिफारिश करने का अल्टीमेटम दिया था. इसके पहले ही राज्य सरकार ने उनकी मांग मान ली है. हिसार के जाट धर्मशाला में महापंचायत का आयोजन किया गया था. सोनाली फोगाट की बेटी यशोधरा और परिवार के अन्य सदस्यों ने भी बैठक में भाग लिया. महापंचायत में निर्णय हुआ कि अगर सरकार मामले की सीबीआई से जांच कराने में विफल रहती है, तो 24 सितंबर को ऐसी ही एक और बैठक आयोजित की जाएगी. पूरे हरियाणा और अन्य राज्यों के खाप प्रतिनिधि 24 सितंबर को बैठक में भाग लेंगे और कड़ा निर्णय लेंगे.

सोनाली फोगाट की मौत के मामले में गोवा पुलिस जांच कर रही है. उन्होंने हिसार, रोहतक और गुरुग्राम सहित हरियाणा में भी छानबीन की थी. फोगाट के परिवार के सदस्य मामले में सीबीआई जांच की मांग पर अड़े हुए हैं और कह रहे हैं कि वे गोवा पुलिस की जांच से असंतुष्ट हैं. फोगाट के परिवार के कुछ सदस्यों ने पूर्व में कहा था कि अगर गोवा सरकार प्रमुख जांच एजेंसी से जांच की सिफारिश नहीं करती है, तो वे मामले में सीबीआई जांच का अनुरोध करते हुए एक अदालत के समक्ष याचिका दायर करेंगे. फोगाट और उनके साथियों ने 22 और 23 अगस्त की दरम्यानी रात को गोवा के कर्लीज रेस्टोरेंट में पार्टी की थी.

गौरतलब है कि टिकटॉक से शोहरत हासिल करने वालीं फोगाट को गोवा पहुंचने के एक दिन बाद 23 अगस्त को उत्तरी गोवा जिले के एक अस्पताल में मृत अवस्था में लाया गया था. गोवा पुलिस ने हत्या के संबंध में अब तक आरोपी सुधीर सांगवान, एक अन्य सहयोगी सुखविंदर सिंह और तीन अन्य को गिरफ्तार किया है. करीब दो हफ्ते पहले हरियाणा सरकार ने गोवा सरकार को पत्र लिखकर भाजपा नेता फोगाट की मौत की सीबीआई जांच की सिफारिश करने का अनुरोध किया था. मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर द्वारा इस संबंध में फोगाट के परिवार के सदस्यों को आश्वासन दिए जाने के बाद हरियाणा सरकार ने यह कदम उठाया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

सोनाली फोगाट के पीए सुधीर सांगवान ने कबूला गुनाह, साजिश रचकर की थी हत्या

बीजेपी नेत्री सोनाली फोगाट हत्याकांड: पुलिस ने रेस्टोरेंट के मालिक और एक ड्रग पैडलर को किया गिरफ्तार

गोवा पुलिस का बड़ा खुलासा: सोनाली फोगाट को जबरन कुछ पिलाया गया था

सोनाली फोगाट की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बड़ा खुलासा: शरीर में मिले जख्म के कई निशान

भाजपा नेत्री सोनाली फोगाट की मौत के तीन दिन बाद गोवा पुलिस ने दर्ज किया हत्या का मामला

Leave a Reply