नोएडा में एंटी लार्वा केमिकल का छिड़काव कर रही 16 महिलाएं बेहोश, अस्पताल में हुईं भर्ती

नोएडा में एंटी लार्वा केमिकल का छिड़काव कर रही 16 महिलाएं बेहोश, अस्पताल में हुईं भर्ती

प्रेषित समय :09:11:51 AM / Mon, Sep 12th, 2022

नोएडा. उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में मच्छरों का प्रकोप रोकने के लिए एंटी लार्वा दवाई का छिड़काव कर रही 16 महिलाओं के बेहोश हो जाने की खबर से हड़कंप मच गया. मामला सामने आने के बाद स्थानीय लोगों ने इन सभी महिलाओं को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया है. जहां डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद उनकी स्थिति सामान्य बताई है. यह घटना ग्रेटर नोएडा के इकोटेक-3 इलाके की है.

बताया जा रहा है कि क्षेत्र में मच्छरों के प्रकोप की सूचना पर नागरिक एजेंसियों द्वारा इन सभी महिला कर्मचारियों को एंटी लार्वा और मच्छर रोधी केमिकल के छिड़काव के लिए भेजा गया था. महिलाओं ने बताए गए लोकेशन पर पहुंच कर छिड़काव शुरू ही किया था कि एक के बाद एक सभी 16 महिला कर्मचारी बेहोश कर गिर पड़ी. आनन फानन में मौके पर मौजूद लोगों ने इन्हें अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद हालत सामान्य बताया. अस्पताल के डॉ विजय ने बताया कि सभी कर्मचारियों को आगे का इलाज जारी रखने के लिए अस्पताल में भर्ती कर लिया है. पुलिस के अनुसार यह सभी यहां साफ-सफाई के लिए हॉयर की गई कंपनी की कर्मचारी हैं.

महिला कर्मचारियों के बेहोश और अस्पताल में भर्ती होने की सूचना पर अस्पताल पहुंचे उनके परिजनों ने कंपनी पर गंभीर आरोप लगाया. कहा कि इस घटना की सूचना तक कंपनी ने उन्हें नहीं दी. आसपास के लोगों ने जब उन्हें घटना की जानकारी दी तो वह खोजते खोजते अस्पताल पहुंचे. परिजनों ने बताया कि फिलहाल यहां एक निजी अस्पताल में भर्ती कर्मचारियों का इलाज चल रहा है. इनमें कुछ युवतियों को आईसीयू में भर्ती किया गया है. वहीं बाकियों की तबियत में सुधार हो रहा है.

वहीं कर्मचारियों के परिजनों ने इस संबंध में पुलिस में भी शिकायत दी है. इस शिकायत के आधार पर पुलिस ने कंपनी द्वारा महिला कर्मचारियों को उपलब्ध कराया गया रसायन कब्जे में लेकर फोरेंसिक लैब भेज दिया है. पुलिस कर्मचारियों और स्थानीय लोगों से भी घटना के संबंध में पूछताछ कर रही है. पुलिस के अनुसार महिला कर्मचारियों को काम पर भेजने से पहले कंपनी द्वारा उन्हें सुरक्षा किट नहीं उपलब्ध कराया गया था. यदि महिला कर्मचारी नियमानुसार मास्क या अन्य सुरक्षा किट का इस्तेमाल कर रही होती तो शायद ऐसी नौबत नहीं आती.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

नोएडा का ट्विन टॉवर हुआ ध्वस्त, पलक झपकते ही मलबा बनी बहुमंजिला बिल्डिंग

नोएडा की गालीबाज महिला 14 दिनों की हिरासत में भेजी गई, सोसायटी के गार्ड के साथ की थी बद्तमीजी

मेरठ से गिरफ्तार हुआ नोएडा सोसायटी में महिला से अभद्रता करने वाला गालीबाज नेता श्रीकांत त्यागी

अवमानना मामले में नोएडा अथॉरिटी की सीईओ रितु माहेश्वरी पर सुप्रीम कोर्ट सख्त, दिया ये आदेश

नोएडा-गाजियाबाद में स्कूल के बच्चों पर कोविड का अटैक, सीएम योगी ने जारी किए सख्त निर्देश

Leave a Reply