घोटालों का सबसे बड़ा सरगना है सुरेश जैकब, ईसाई धर्मगुरु पीसी सिंह के पकड़े जाने के बाद से हो गया गायब..!

घोटालों का सबसे बड़ा सरगना है सुरेश जैकब, ईसाई धर्मगुरु पीसी सिंह के पकड़े जाने के बाद से हो गया गायब..!

प्रेषित समय :18:12:49 PM / Sun, Sep 18th, 2022

पलपल संवाददाता, जबलपुर. ईसाई धर्मगुरु पीसी सिंह के जबलपुर ईओडब्ल्यू के हत्थे चढ़ते ही सुरेश जैकब गायब हो गया. सुरेश जैकब घोटालों का सबसे बड़ा सरगना है. बिशप पीसी सिंह के हर बुरे कामो के साथ सुरेश जैकब कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा रहा. जो अब साक्ष्य छिपाकर अपने आप को बचाने की कवायद में जुटा है. इस आशय का आरोप नितिन लारेंस ने जारी विज्ञप्ति में लगाया है. नितिन लारेंस का कहना है कि जबलपुर ईओडब्ल्यू की टीम जांच करे तो ईसाई धर्मगुरु पीसी सिंह से ज्यादा सुरेश जैकब, रचना, संजय सिंह के घर से घोटालों के अह्म दस्तावेज मिल सकते है.

रायपुर छत्तीसगढ़ निवासी नितिन लारेंस ने जारी विज्ञप्ति में यह भी आरोप लगाए है कि  इतने बड़े अपराधिक मामलों को पीसी सिंह अकेले अंजाम नहीं दे सकते थे. उनके साथ बराबर सुरेश जैकब ने अपनी भागीदारी निभाई और दोनों के साठगांठ से ही दान के पैसों मिशनरी जमीनों के बंदरबांट के पैसों का दुरुपयोग किया जाता था. समाज के कुछ लोगों का कहना है कि जितना पीसी सिंह समाज के लोगों को छलने के लिए जिम्मेदार है उतना ही सुरेश जैकब भी जिम्मेदार हैं क्योंकिए इन दोनों ने ही मिलकर मिशनरी जमीनों को बेच समाज की संपत्ति को खोखला करने का काम किया है. नितिन सिंह का यह भी कहना है कि  अगर ईओडब्ल्यू सुरेश जैकब, रचना सिंह, संजय सिंह, पिंटू तिवारी, जोशुआ रतन के खिलाफ सख्त कार्रवाई करती है तो पीसी सिंह के घर से मिले गबन की राशि की तुलना में कहीं अधिक की अवैध संपत्तियों का खुलासा हो सकता है. इसके अलावा पीसी सिंह की धर्मपत्नी नोरा सिंह जिनका मायके छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में है वहां भी आय से अधिक संपत्ति का ब्यौरा मिल सकता है. क्योंकिए पीसी सिंह हर महीने बिलासपुर आ कर एक मोटी रकम अपने संबंधियों के नाम पर इन्वेस्ट करते थे. अभी जो खुलासे करोड़ों में हुए हैं अगर इनके संबंधियों के घर भी इस तरह की सर्च कार्यवाही की जाए तो इससे कहीं ज्यादा की राशि और कई नए मामलों में भी खुलासे हो सकते हैं.

फारेन फंडिग में किया है बड़ा हेरफेर-
 एसबीएसएस के बायलॉज में स्पष्ट रुप से उल्लेख है कि खंजाची मेंबर ही बन सकते हैं. इसके बाद भी बिशप पीसी सिंह ने अवैध तरीके से सुरेश जैकब को बैठा कर फॉरेन फण्ड का हेर फेर दोनों ने अपने स्वार्थ के लिए बैठाया गया हैं और अगर इस फण्ड की जांच किया गया तो सुरेश जैकब के पास पी सी सिंह से ज्यादा सम्पति पैसे बरामद होंगे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर न्यू लाइफ मल्टी स्पेशलिटी अस्पताल अग्निकांड: फरार इनामी डाक्टरोंं ने न्यायालय में सरेंडर किया, पुलिस ने दो दिन की रिमांड पर लिया

कटनी से ट्रांसफर होकर जबलपुर आए बैंक के डिप्टी मैनेजर की कार में मिली लाश

कटनी से ट्रांसफर होकर जबलपुर आए बैंक के डिप्टी मैनेजर की कार मिली लाश

जबलपुर से बांद्रा टर्मिनस स्पेशल ट्रेन के 26-26 फेरे बढ़ाए गए, अप्रैल तक चलेगी

जबलपुर में रेलवे की परीक्षा में नकल करते पकड़ा गया यूपी का युवक..!

Leave a Reply