यूपी के देवरिया में भारी बारिश से गिरा दो मंजिला मकान, हादसे में तीन लोगों की मौत

यूपी के देवरिया में भारी बारिश से गिरा दो मंजिला मकान, हादसे में तीन लोगों की मौत

प्रेषित समय :09:24:03 AM / Mon, Sep 19th, 2022

देवरिया. उत्तर प्रदेश के देवरिया में लगातार हो रही भारी बारिश के चलते सोमवार की सुबह एक दो मंजिला जर्जर मकान गिरने से मलबे में दबकर पति, पत्नी और एक बच्ची की मौत हो गई. वहीं इस हादसे में एक बुजुर्ग महिला घायल हुई है, जिसे उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

जानकारी के अनुसार सुबह 3 बजे के आसपास मकान गिरने के बाद रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू हुआ. तीन घंटे की मशक्कत के बाद सुबह 6 बजे तीन लोगों के शवों को मलबे से बाहर निकाला गया. बताया जा रहा है कि सदर कोतवाली थाना क्षेत्र के अंसारी मोहल्ले में एक दो मंजिला मकान था जो काफी पुराना और जर्जर था. लगातार दो दिनों की मूसलाधार बारिश से मकान में सीलन आ गई थी और सोमवार 3 बजे भोर में यह दो मंजिला मकान अचानक भरभरा कर गिर गया. जिस समय यह हादसा हुआ मकान में प्रभावती, दिलीप, चांदनी और पायल सो रहे थे. लेकिन हादसे से ठीक पहले प्रभावती शौच करने के लिए घर से बाहर गई थी, जिसकी वजह से उनकी जान बच गई, हालांकि वह गंभीर रूप से घायल हैं.

पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा ने बताया कि करीब तीन घंटे के रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद तीन लोगों का शव बरामद किया गया है. पुलिस ने पति-पत्नी और उसकी बच्ची की डेड बॉडी को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा है. एसपी ने बताया कि मकान किस वजह से गिरा है, उसकी जांच की जा रही है. हादसे में 3 लोगों की मौत हुई है. इस हादसे पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है. उन्होंने डीएम और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों को घटनास्थल पर तत्काल पहुंचने और सभी घायलों का समुचित उपचार कराए जाने के निर्देश दिए.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

यूपी के बरेली में सब्जियों पर पेशाब करके बेचता था मुस्लिम विक्रेता, मचा हंगामा

यूपी में भारी बारिश ने मचाई तबाही: दो शहरों में दीवार गिरने से 12 लोगों की मौत

यूपी के मुजफ्फरनगर में बारात लेकर पहुंचे दूल्हे की खातिरदारी की जगह हुई धुनाई, बनाया मुर्गा

मुख्यमंत्री धामी ने दिये यूपी की तरह उत्तराखंड के मदरसों का सर्वे करने के आदेश

यूपी के सरकारी स्कूलों की पुस्तक में राष्ट्रगान से उत्कल बंग गायब, कांग्रेस हुई हमलावर

Leave a Reply