पेंडुलम डाउजिंग! महंगाई से भी बड़ा मुद्दा है... लगातार बदलते कानून-कायदे?

पेंडुलम डाउजिंग! महंगाई से भी बड़ा मुद्दा है... लगातार बदलते कानून-कायदे?

प्रेषित समय :22:08:47 PM / Mon, Sep 19th, 2022

प्रदीप द्विवेदी. पेंडुलम डाउजिंग के जरिए एक्सपर्ट राजीव सरदाना, मुंबई ने बताया था कि इस वक्त भारत की जनता के मन में कौन से मुद्दे सबसे ज्यादा असरदार हैं?
इनमें एक ऐसा चौंकानेवाला महंगाई से भी बड़ा मुद्दा सामने आया है, जो चर्चाओं में कहीं नहीं है, लेकिन बेहद असरदार है और जनता इससे काफी परेशान है!
इंटरनेशनल पेंडुलम डाउजिंग एक्सपर्ट राजीव सरदाना (व्हाट्सएप- 9820456137) ने बताया था कि इस वक्त देश में बेरोजगारी सबसे बड़ा मुद्दा है, लेकिन दूसरे नंबर पर महंगाई से भी बड़ा मुद्दा सामने आया है और वह है.... लगातार बदलते कानून-कायदे?
यकीनन, इन कुछ वर्षों में विभिन्न कानून-कायदे इतनी तेजी से बदले हैं कि कानून के अच्छे-अच्छे जानकार भी दावे के साथ यह नहीं बता सकते कि वे जो कह रहे हैं, वह सही है या नहीं?
जैसे.... बैंकों के तकरीबन रोज बदलते नियमों-निर्देशों ने आम खाताधारक को परेशान कर दिया है, उन्हें यह समझ में नहीं आ रहा है कि कौनसी सुविधा निशुल्क है और कौनसी सशुल्क.... रसोई गैस सिलेंडर पर सब्सिडी मिलेगी, कैसे मिलेगी या नहीं मिलेगी.... रेलवे के टिकट पर राहत मिलेगी या टिकट कैंसल कराने पर भी जीएसटी लगेगा.... डिजिटल लेनदेन ने तो ज्यादातर लोगों को चक्कर में ही डाल दिया है!
कोरोनाकाल में तो लोगों को समझ में ही नहीं आया कि वे कोरोना से लड़ें कि नए-नए कानून-कायदों से लड़ें, मास्क, जुर्माने जैसे मामलों को लेकर लोग न केवल परेशान हुए, बल्कि आर्थिक नुकसान भी हुआ?
पेंडुलम डाउजिंग के नतीजे बताते हैं कि इस वक्त देश के जो प्रमुख मुद्दे हैं उनमें पहले नंबर पर बेरोजगारी है, दूसरे नंबर पर लगातार बदलते कानून-कायदों की परेशानी है, तीसरे नंबर पर घर-परिवार की जरूरतें हैं, महंगाई चौथा सबसे बड़ा मुद्दा है, तो पांचवा मुद्दा- भ्रष्टाचार, छठा मुद्दा- मंदिर, मस्जिद, नफरत, सातवां मुद्दा- पेट्रोल, डीजल, रसोई गैस के रेट, आठवां मुद्दा- चीन की घुसपैठ, नौवां मुद्दा- पाकिस्तान, आतंकवाद है!
देखना दिलचस्प होगा कि क्या जनता को इन परेशानियों से राहत मिलेगी?
https://twitter.com/PalpalIndia/status/1571686752351555585
महंगाई की मार से जनता है बेहाल!
पर साहेब के मित्र तो हो गए मालामाल!!

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

देश में महंगाई से फिर लगाया झटका, जुलाई के मुकाबले अगस्त में खुदरा मुद्रास्फीति बढ़कर हुई 7 फीसदी

यूरोप में महंगाई से निपटने सरकारों ने घोषित किए राहत पैकेज, जर्मनी बुजुर्गों को 24 हजार रुपए देगा, स्पेन में मुफ्त में ट्रेन यात्रा

राहुल गांधी ने रामलीला मैदान में विशाल हल्लाबोल रैली को किया संबोधित, महंगाई के मुद्दे पर मोदी सरकार को घेरा

कांग्रेस की महंगाई पर हल्ला बोल रैली: अनेक कांग्रेसी नेता लिए गए हिरासत में

महंगाई के विरोध में आवाज उठाएं, हल्ला बोल रैली सफल बनाएं!

Leave a Reply